आज आठवें महीने की 8 तारीख को रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

PM Narendra Modi address The nation today, Live television broadcast
आज आठवें महीने की 8 तारीख को रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी
आज आठवें महीने की 8 तारीख को रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी
हाईलाइट
  • पीएम नरेंद्र मोदी आज राज 8 बजे देश को संबोधित करेंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (8 अगस्त) रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे। टीवी पर इसका प्रसारण होगा। पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने और पुनर्गठन बिल पर सरकार का पक्ष रख सकते हैं। इस दौरान पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर को लेकर कोई बड़ा ऐलान भी कर सकते हैं।

हालांकि इससे पहले पीएम मोदी रेडियो के जरिए शाम 4 बजे देश को संबोधित करने वाले थे, बाद में इसमें बदलाव किया गया। आकाशवाणी के ट्विटर में जानकारी दी गई थी कि पीएम शाम 4 बजे देश को संबोधित करेंगे। बाद में ये ट्वीट हटा दिया गया।

बता दें कि, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पीएम मोदी पहली बार देश को संबोधित करेंगे। पीएम आकाशवाणी पर देश को संदेश देंगे। गौरतलब है कि, पिछली बार पीएम मोदी ने 27 मार्च को देश को उस वक्त संबोधित किया था, जब भारत ने एंटी-सैटलाइट मिसाइल का सफल परीक्षण करते हुए एक लाइव सैटेलाइट को मार गिराया था। उस वक्त देश में आचार संहिता लागू थी और 11 अप्रैल से 17वीं लोकसभा के लिए चुनाव होने थे।

पीएम का यह संबोधन ऐसे समय में हो रहा है जब स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से उनके औपचारिक संबोधन में कुछ ही दिन बचे हैं। संसद ने 5 अगस्त को संविधान के अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को खत्म करते हुए जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को खत्म कर दिया। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बनाने वाला विधेयक भी पारित हो गया है।

Created On :   8 Aug 2019 6:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story