comScore

झारखंड में बोले पीएम-JMM और कांग्रेस के लोग घुसपैठियों के साथ हैं

झारखंड में बोले पीएम-JMM और कांग्रेस के लोग घुसपैठियों के साथ हैं

हाईलाइट

  • बिहार के पालीगंज, झारखंड के देवघर में पीएम की जनसभाएं
  • पश्चिम बंगाल के बसीरहाट और डायमंड हार्बर में भी करेंगे रैली 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (15 मई) बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के चुनावी दौरे पर हैं। झारखंड के देवघर में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा। पीएम ने कहा, कांग्रेस ने नतीजों की तैयारी भी शुरू कर दी है। हार के बाद उसका ठीकरा किसके सिर पर फोड़ें, इसकी तैयारी कांग्रेस कर रही है। नामदार को बचाने के लिए क्या किया जाए इसके लिए वहां अभ्यास चल रहा है।

पीएम मोदी ने कहा, 5वें चरण के बाद ही नामदार परिवार के दो सबसे करीबी दरबारियों ने अपनी तरफ से बैटिंग शुरु कर दी है। वरना इनकी हिम्मत नहीं है कि कप्तान से पूछे बिना मैच खेलने उतर जाए। एक नामदार के गुरु हैं, उन्होंने सिखों की भावनाओं का मजाक उड़ाते हुए कहा- हुआ तो हुआ। दूसरे बल्लेबाज, गुजरात चुनाव के दौरान हिट विकेट होने के बाद से ही मैदान से बाहर थे। मुझे गाली देने के बाद से छिपे हुए थे। वो भी अब मैदान में पहुंच गए हैं और जमकर मुझे गालियां दे रहे हैं।

'हम झारखंड के विकास के लिए समर्पित'
पीएम मोदी ने कहा, एक तरफ हम झारखंड के विकास के लिए समर्पित हैं। वहीं दूसरी तरफ झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस के लोग घुसपैठियों के साथ खड़े हैं, लेकिन हमारा स्पष्ट मत है कि हम देश में एक-एक घुसपैठिए की पहचान करेंगे। राष्ट्र रक्षा जैसे विषयों पर भी कांग्रेस और महामिलावटियों के मुंह पर ताला लग गया है। आतंकवाद ऐसी चुनौती है जिसका कड़ाई से मुकाबला जरूरी है, लेकिन कांग्रेस की नीतियां ऐसी रही हैं कि वो आतंकवाद और नक्सलवाद को कुचल नहीं सकती।

बिहार के पालीगंज में पीएम
बिहार के पालीगंज में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला बोला। पीएम ने कहा, जितने भी महामिलावटी हैं, ये घोर नकारात्मकता के साथ चुनाव लड़ रहे हैं। इनके पास दो ही मुद्दे हैं- मोदी की छवि को खराब करो और मोदी को हटाओ, लेकिन इन महामिलावटी लोगों को ऐहसास नहीं है कि मोदी आज यहां पर 130 करोड़ भारतीयों के आशीर्वाद से है। महामिलावटी लोगों ने अपने स्वार्थ के लिए देश की सुरक्षा को भी ताक पर रख दिया था। 2014 से पहले आतंकी देश में हमले करते रहे, लेकिन ये लोग सिर्फ बयान देते रहे। आपके इस चौकीदार ने पाकिस्तान से आतंकियों से मिल रहे घाव को सहने से इनकार कर दिया।

पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस का नामदार परिवार हो या फिर यहां बिहार का भ्रष्ट परिवार, इनकी संपत्ति आज सैकड़ों-हजारों करोड़ों रुपये में है। आखिर ये पैसे कहां से आए? अगर गरीब की जरा सी भी परवाह होती, अगर देश की जरा सी भी परवाह होती, तो भ्रष्टाचार करने से पहले इनके हाथ कांपते।

पश्चिम बंगाल में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के बाद से भड़की हिंसा के बीच पीएम मोदी एक बार फिर गरजेंगे। पीएम मोदी बंगाल के बसीरहाट और डायमंड हार्बर में जनसभा को संबोधित करेंगे। बता दें कि सातवें चरण में 8 राज्यों की 59 सीटों पर 19 मई को मतदान होगा। इसमें बिहार, मध्य प्रदेश, पंजाब, हिमाचल, उत्तर प्रदेश सहित पश्चिम बंगाल की सीटों पर वोटिंग होगी। इसी चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिष्ठा भी दांव पर है। 7वें चरण में पश्चिम बंगाल की 9 सीटों पर वोट डालें जाएंगे। इन सीटों में- दमदम, बारासात, बशीरहाट, जयनगर, मथुरापुर, डायमंड हार्बर, जाधवपुर, कोलकाता दक्षिण और कोलकाता उत्तर शामिल है। 2014 में ये सभी 9 सीटें टीएमसी को मिली थी।

Loading...
कमेंट करें
ybW40
Loading...
loading...