comScore

TMC ने तोड़ी विद्यासागर की मूर्ति, हम बनाएंगे पंचधातु की प्रतिमा: मोदी

TMC ने तोड़ी विद्यासागर की मूर्ति, हम बनाएंगे पंचधातु की प्रतिमा: मोदी

हाईलाइट

  • पीएम मोदी ने आज यूपी के मऊ, चंदौली और मिर्जापुर में की जनसभाएं
  • पश्चिम बंगाल के मथुरापुर और दमदम में भी दिखाएंगे दम

डिजिटल डेस्क, लखनऊ/कोलकाता। लोकसभा चुनाव के लिए 6 चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है और अब सिर्फ एक चरण का मतदान बाकी है। चुनाव के अंतिम दौर के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (16 मई) दो राज्यों में पांच जनसभाओं को संबोधित करेंगे। यूपी के चंदौली में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, कोई 8-10 सीट, कोई 20-22 और कोई 35 सीट वाला प्रधानमंत्री बनने के सपने देखने लगा, लेकिन देश ने कहा- फिर एक बार मोदी सरकार।

ईश्वरचंद्र विद्यासागर की मूर्ति पर मचे घमासान के बीच पीएम मोदी ने यूपी के मऊ में बड़ा ऐलान किया है। पीएम मोदी ने कहा, ईश्वरचंद्र विद्यासागर के विजन के लिए हमारी सरकार समर्पित है। सरकार उसी जगह पर ईश्वरचंद्र विद्यासागर की पंचधातु की मूर्ति स्थापित करेगी और टीएमसी के गुंडों को जवाब देगी। ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा, सत्ता के नशे में ममता दीदी लोकतंत्र विरोधी मानसिकता में बंगाल में सब कुछ कर रही हैं। दीदी का रवैया तो मैं बहुत दिनों से देख रहा हूं, अब इसे पूरा देश भी देख रहा है।

सपा-बसपा पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा, सपा-बसपा ने यहां से ऐसे उम्मीदवार को टिकट दिया है जो बलात्कार के आरोप में भगोड़ा है। समाजवादी पार्टी का इतिहास तो लोग जानते हैं, लेकिन बहन जी आप क्या ऐसे उम्मीदवार के लिए वोट मांगेगी? अब बुआ हो या बबुआ हो, इन लोगों ने खुद को गरीबों से इतना दूर कर लिया है, इन्होंने अपने आसपास पैसे की, वैभव की और अपने दरबारियों की इतनी बड़ी दीवार खड़ी कर ली है कि अब इन्हें गरीबों का दुःख नजर नहीं आता।

पीएम ने मायावती पर प्रहार करते हुए कहा, जिस तरह ममता दीदी वहां पर यूपी, बिहार और पूर्वांचल के लोगों पर निशाना साध रही हैं, मैंने सोचा था कि बहन मायावती इस पर ममता दीदी को जरूर खरी खोटी सुनाएंगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उन्हें आपकी चिंता नहीं है, उन्हें कुर्सी का खेल खेलना है। पीएम मोदी ने कहा, मोदी हटाओ का नारा तो महामिलावटियों का बहाना था, असल में इन्हें अपने अपने भ्रष्टाचार के पाप को छुपाना था, इसलिए ये कोशिश कर रहे हैं कि देश में जैसे-तैसे खिचड़ी सरकार बन जाए। ये एक मजबूर सरकार चाहते थे, जिसे वो अपनी जरूरत के हिसाब से ब्लैकमेल कर सकें। 

पीएम मोदी पश्चिम बंगाल के मथुरापुर और दमदम में भी अपना दम दिखाएंगे। दरअसल आखिरी चरण के चुनाव में बीजेपी बंगाल में फोकस कर रही है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और पीएम मोदी लगातार बंगाल में चुनाव प्रचार कर रहे हैं लेकिन सियासी तकरार ने हिंसा का रूप ले लिया है। जिसकी वजह से यहां प्रचार पर तय समय से एक दिन पहले ही रोक लगा दी गई है। अमित शाह के पश्चिम बंगाल में हुए रोड शो के दौरान हुई हिंसा पर चुनाव आयोग ने सख्ती दिखाते हुए गुरुवार रात 10 बजे से ही चुनाव प्रचार करने पर रोक लगा दी है।

बता दें कि सातवें चरण में 8 राज्यों की 59 सीटों पर 19 मई को मतदान होगा। 7वें चरण में पश्चिम बंगाल की 9 सीटों पर वोट डालें जाएंगे। इन सीटों में- दमदम, बारासात, बशीरहाट, जयनगर, मथुरापुर, डायमंड हार्बर, जाधवपुर, कोलकाता दक्षिण और कोलकाता उत्तर शामिल है। 2014 में ये सभी 9 सीटें टीएमसी को मिली थी।

कमेंट करें
A7Gql