लंदन में बेखौफ घूम रहा है नीरव मोदी, कांग्रेस ने उठाए सवाल

लंदन में बेखौफ घूम रहा है नीरव मोदी, कांग्रेस ने उठाए सवाल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में करीब 13 हजार करोड़ रुपए का घोटाला करके फरार हुआ नीरव मोदी लंदन में नजर आया है। नीरव मोदी लंदन की सड़कों पर नए लुक में बेखौफ दिखा। इतना ही नहीं उसने घोटाले से जुड़े सवालों पर कोई जवाब भी नहीं दिया। वहीं इस खबर के सामने आने के बाद कांग्रेस ने मोदी सरकार पर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा है, मोदी है तो मुमकिन है। 

 

 

दरअसल भारत से फरार पीएनबी घोटाले का आरोपी नीरव मोदी लंदन में अपना लुक बदल कर रह रहा है। लंदन के 'द टेलीग्राफ' के एक संवाददाता ने लंदन की सड़कों पर नीरव मोदी को देखा। जब नीरव मोदी से घोटाले से जुड़े सवाल पूछे गए तो उसने इस पर कोई जवाब नहीं दिये। बातचीत के दौरान संवाददाता ने कई बार नीरव मोदी से सवाल पूछने की कोशिश की लेकिन नीरव मोदी ने सिर्फ 'सॉरी नो कमेंट्स' कहकर सभी सवालों को टाल दिया। सामने आए वीडियो में नीरव मोदी बढ़ी हुई दाढ़ी और मूंछों में दिखा। 


कांग्रेस ने मोदी सरकार से पूछे सवाल
वहीं नीरव मोदी के लंदन में होने की खबर सामने आने के बाद कांग्रेस ने मोदी सरकार से कई सवाल पूछे हैं। कांग्रेस ने कहा, पत्रकार नीरव मोदी को पकड़ने में कामयाब हुए। मोदी सरकार ऐसा क्यों नहीं कर पाई। पीएम मोदी किसकी रक्षा करने की कोशिश कर रहे हैं। अपने आपको, नीरव मोदी या उन्हें भगाने वाले लोग को।

 

 

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरेजवाला ने कहा, देश का 23 हजार करोड़ लूट कर ले जाओ, बग़ैर रोक-टोक देश से भाग जाओ, फिर पीएम के साथ विदेश में फ़ोटो खिचवाओ, लंदन में 73 करोड़ के ऐशगाह में ज़िंदगी बिताओ, बुझो, मैं कौन हूं, अरे छोटा मोदी, और कौन। जब मोदी भए कौतवाल, तो डर काहे का। मोदी हैं तो मुमकिन है।

 


गौरतलब है कि नीरव मोदी और उसका मामा मेहुल चोकसी 13,000 करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी मामले में आरोपी हैं। भारत की जांच एजेंसी नीरव मोदी को तलाश रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय के वरिष्ठ अधिकारी नीरव मोदी को गिरफ्तार करने के लिए यूके के अधिकारियों को कई रिमाइंडर भेज चुके हैं, लेकिन लंदन के अधिकारियों ने उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नीरव मोदी की 147.72 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की थी। ED ने 15 फरवरी 2018 को पीएमएलए के प्रावधानों के तहत नीरव मोदी और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मुकदमा दर्ज किया था। नीरव मोदी, मेहुल चोकसी और अन्य लोगों ने पंजाब नेशनल बैंक के कुछ बैंक अधिकारियों के साथ मिलकर बैंक के साथ धोखाधड़ी की थी।


भारत और विदेशों में मौजूद करोड़ों की संपत्तियां की जा चुकी हैं जब्त
जानकारी के मुताबिक अभी तक में नीरव मोदी की भारत और विदेशों में मौजूद 1,725.36 करोड़ रुपये की संपत्तियां जब्त की जा चुकी हैं। इसके अलावा नीरव मोदी समूह से संबंधित 489.75 करोड़ रुपये के सोने, हीरे, बुलियन, आभूषण और अन्य कीमती सामान भी जब्त किए गए हैं। हाल ही में नीरव मोदी का महाराष्ट्र के रायगढ़ में समुद्र तट स्थित 100 करोड़ का बंगला विस्फोटक का इस्तेमाल कर ध्वस्त कर दिया गया। 

Created On :   9 March 2019 5:29 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story