मध्य प्रदेश: खरगौन में बोले प्रधानमंत्री मोदी- अबकी बार 300 पार

Prime Minister Narendra Modi rally Live, PM Modi in Madhya Pradesh, Campaigning of PM Modi in Khargone, indore
मध्य प्रदेश: खरगौन में बोले प्रधानमंत्री मोदी- अबकी बार 300 पार
मध्य प्रदेश: खरगौन में बोले प्रधानमंत्री मोदी- अबकी बार 300 पार

डिजिटल डेस्क, खरगौन। मध्य प्रदेश के खरगौन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज (शुक्रवार) को लोकसभा चुनाव 2019 की आखिरी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, मैंने लोकसभा चुनाव प्रचार की शुरुआत मेरठ में पहली रैली से की थी और आखिरी सभा में खरगौन में कर रहा हूं। ऐतिहासिक नजर से देखें तो मेरठ और खरगौन के बीच एक डोर ऐसी भी है जिस पर जिस पर अकसर ध्यान नहीं जाता। ये दोनों ही शहर 1857 के स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े हुए हैं। 21वीं सदी के भारत के इन्हीं निर्माता के उत्साह का परिणाम है कि देश आज कश्मीर से कन्याकुमार और कच्छ से कामरूप पूरा देश कह रहा है।

पीएम ने कहा कि इस बार पूरा देश कह रहा है फिर एक बार मोदी सरकार, अबकी बार 300 पार। पीएम मोदी ने कहा, 19 तारीख को जब आप वोट डालेंगे तो इतिहास रच रहे होंगे, आप लगातार दूसरी बार पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनाने वाले हैं। उन्होंने कहा कि 3-4 दिन से मैं सुन रहा हूं अबकी बार, 300 पार। इस बार पूरा देश दल के लिए नहीं देश के लिए वोट कर रहा है। जनता इस बार सरकार नहीं, देश का भविष्य बनाने के लिए अपना वोट डाल रही है।

पीएम मोदी ने कहा, राजनीतिक दल और उम्मीदवार आपसे अपनी-अपनी नीयत और नीति के हिसाब से वोट मांगते हैं, लेकिन 2019 का चुनाव अन्य चुनावों से भिन्न है। इस चुनाव का नेतृत्व जनता कर रही है। आतंकवाद और नक्सलवाद को खत्म करने की हमारी प्रतिबद्धता को भरपूर जन समर्थन मिला है। ये देश की भावना है कि आतंकियों को घर में घुसकर मारा जाए। कांग्रेस सैनिकों से विशेषाधिकार छीनने और देशद्रोह का कानून खत्म करने जैसे विषयों को लेकर जनता के बीच गई, जिसको देश ने ठुकरा दिया है। देश इस बात पर एकमत है कि जो लोग जम्मू कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री की पैरवी कर रहे हैं, उन्हें इस चुनाव में सज़ा दी जाए। 

पीएम मोदी ने कहा, मैं हमारे जनजातीय और आदिवासी समाज का आभारी हूं कि उन्होंने कांग्रेस की सच्चाई को पूरी तरह पहचाना है और हमेशा के लिए कांग्रेस के झूठ और प्रपंच को नकार दिया है। मैं आपको इस बात के लिए भी आश्वस्त करता हूं कि जब तक मोदी और भाजपा है, तब तक जंगल में रहने वालों के अधिकारों को और उनकी जमीन को कोई हाथ नहीं लगा सकता। मैं देश के सभी मतदाताओं से कह रहा हूं कि 5 साल आपने जो मुझे प्यार और आशीर्वाद दिया और मेरा साथ दिया इसके लिए मैं आपका सिर झुककर नमन करता हूं। पीएम मोदी ने कहा, आने वाले 5 साल के लिए आप जो मुझे अपना आशीर्वाद देने जा रहे हैं उसके लिए भी मैं आपका धन्यवाद करता हूं। 

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण (सातवें) चरण के प्रचार का आज (शुक्रवार) अंतिम दिन है। अंतिम चरण में 59 सीटों पर मतदान होना है। जिसमें मध्य प्रदेश की 8 सीटें इंदौर, देवास, उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, धार, खंडवा और खरगोन भी शामिल है। इस खरगौन सीट से गजेन्द्र पटेल के मुकाबले में कांग्रेस ने गोविंद मुजाल्दा को मैदान में उतरा है। अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित इस सीट पर कुल सात उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं।

 

 

Created On :   17 May 2019 3:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story