comScore

प्रियंका का दावा- 23 मई को न्याय और जनता की अवाज की होगी जीत


हाईलाइट

  • प्रियंका ने कहा- हमने चुनाव को रोजगार और कमाई के मुद्दों से भटकने नहीं दिया
  • 19 मई को 7वें चरण का मतदान, 23 मई को मतगणना होगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के 7वें यानी आखिरी चरण के लिए प्रचार थमने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बड़ा दावा किया है। प्रियंका गांधी इस चुनाव में कांग्रेस पार्टी की जीत को लेकर पूरी तरह आश्वस्त नजर आ रही हैं। प्रियंका का कहना है कि, 23 मई को न्याय और जनता की आवाज की जीत होगी। इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि, बीजेपी ने चुनाव में असल मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश की लेकिन हमने उनके इस प्रयास को असफल कर दिया। 

शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के आखिरी दौर का चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, प्यारे दोस्तों, 60 दिनों से 'एक व्यक्ति-एक वोट' यानी सबकी राजनीतिक बराबरी का जोशीला चुनाव प्रचार अभियान आपके प्यार से सम्भव हुआ।

प्रियंका ने दावा करते हुए कहा, BJP की तमाम कोशिशों के बावजूद हमने चुनाव को रोजगार, खेती और कमाई के मुद्दों से भटकने नहीं दिया। 23 तारीख को न्याय और जनता की आवाज़ की जीत निश्चित है। बता दें कि लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण का मतदान 19 मई को होगा।

बीजेपी का दावा- 300 से अधिक सीटें मिलेंगी
लोकसभा चुनाव 2019 के अंतिम चरण का चुनाव प्रचार शुक्रवार शाम 5 बजे थम गया। चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद बीजेपी ने दावा किया है कि उसे 300 से अधिक सीटें मिलेंगी और प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी की वापसी सुनिश्चित होगी। जबकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सीटों का अनुमान लगाने से इनकार कर दिया। उन्होंने चुनाव जीतने के बाद प्रधानमंत्री का पद किसे मिलेगा इस पर भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

23 मई को आएंगे चुनाव के नतीजे
पांच राज्यों में और चंडीगढ़ में चुनाव प्रचार शुक्रवार को समाप्त हुआ जबकि पश्चिम बंगाल में एक दिन पहले गुरुवार रात को चुनाव प्रचार खत्म हुआ था। 19 मई को अंतिम चरण में उत्तर प्रदेश की 13 सीटें, पंजाब की सभी 13 सीटें, पश्चिम बंगाल में नौ, बिहार और मध्य प्रदेश में आठ-आठ, हिमाचल प्रदेश में सभी चार निर्वाचन क्षेत्र, झारखंड में तीन और चंडीगढ़ की एक सीट पर वोट डाले जाएंगे। अंतिम चरण में अपने भाग्य का फैसला करने के लिए कुल 918 उम्मीदवार मैदान में हैं।

कमेंट करें
gx5Vr
कमेंट पढ़े
Mahendra verma May 23rd, 2019 05:30 IST

#Priynka ji nyay ki baatein aap ke muh se achhi nhi lagti,jis party 70 salo se desh ko luta hai wo nyaay karegi nice joke. Nayaay hoa jroor bjp ki jeet ke sath suwat hoi nyay ki,NAMO NAMO JAI SHREE RAM