पुणे टेस्ट : मयंक शतक की ओर, पुजारा अर्धशतक लगाकर आउट

Pune Test: Mayank towards century, Pujara out with half-century
पुणे टेस्ट : मयंक शतक की ओर, पुजारा अर्धशतक लगाकर आउट
पुणे टेस्ट : मयंक शतक की ओर, पुजारा अर्धशतक लगाकर आउट

डिजिटल डेस्क, पुणे। भारत ने यहां महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन मजबूत शुरुआत की है और चायकाल की घोषणा तक दो विकेट के नुकसान पर 168 रन बना लिए। सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल 86 रन बनाकर खेल रहे हैं। उनके साथ कप्तान विराट कोहली हैं, जिन्हें अभी खाता खोलना है।

चायकाल की घोषणा से दो ओवर पहले ही कागिसो रबादा ने चेतेश्वर पुजारा को आउट कर भारत को दूसरा झटका दिया। आउट होने से पहले पुजारा ने मयंक के साथ दूसरे विकेट के लिए 138 रनों की साझेदारी की।

पुजारा ने 112 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 58 रन बनाए। राबादा की एक बेहतरीन आउटस्विंगर पुजारा के बल्ले से बाहरी किनारा ले स्लिप में गई जहां कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने अच्छा कैच पकड़ा।

पुजारा से पहले रबादा ने रोहित शर्मा को भी लगभग इसी तरह आउट कराया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाली भारत के खाते में 25 रन ही टंगे थे कि राबादा की गेंद पर क्विंटन डी कॉक ने रोहित का कैच पकड़ भारत को पहला झटका दिया। पहले शुरुआती तकरीबन एक घंटे गेंद हरकतें कर रही थी और इसी कारण दोनों सलामी बल्लेबाज संभल कर खेल रहे थे। रोहित हालांकि रबादा की गेंद पर बच नहीं सके।

इसके बाद पुजारा और मयंक ने पहले सत्र में भारत का दूसरा विकेट नहीं गिरने दिया। दूसरे सत्र में भी यह दोनों बल्लेबाज मेहमान टीम के गेंदबाजों पर हावी रहे। दोनों ने इसी सत्र में अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए।

मयंक ने अभी तक 171 गेंदों का सामना किया है और 15 चौके लगाए हैं। वह अपने दूसरे टेस्ट शतक से 14 रन दूर हैं। मयंक ने पहले मैच में भी शतक लगाया था जो उनका पहला टेस्ट शतक था जिसे वो दोहरे में तब्दील करने में सफल रहे थे।

 

Created On :   10 Oct 2019 9:30 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story