comScore

पंजाब कैबिनेट से बाहर हुए नवजोत सिंह सिद्धू, CM ने मंजूर किया इस्तीफा


हाईलाइट

  • मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा मंजूर किया
  • सीएम ने राज्यपाल वीपी सिंह बदनोर को भेजा इस्तीफा 
  • सिद्धू ने 15 जुलाई को सीएम अमरिंदर सिंह को अपना इस्तीफा भेज दिया था

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब में लंबी राजनीतिक उठा पटक के बाद नवजोत सिंह सिद्धू कैबिनेट से बाहर हो गए हैं। पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू का मंत्रीपद से इस्तीफा मंजूर कर लिया है। अब इसे राज्यपाल वीपी सिंह बदनोर को भेज दिया गया है। 

गौरतलब है कि, नवजोत सिंह सिद्धू ने तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए 15 जुलाई को मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को अपना इस्तीफा भेज दिया था। रविवार को पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने अपना इस्‍तीफा मुख्‍यमंत्री को भेजने की जानकारी ट्वीट के जरिए दी थी, लेकिन सीएम ने उनका इस्तीफा नहीं मिलने की बात कही थी। इसके बाद सोमवार को सीएम ऑफिस ने उनका इस्तीफा मिलने की पुष्टि की थी।

ट्विटर पर अपना इस्तीफा पोस्ट करते हुए सिद्धू ने लिखा था, मेरा इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जी के पास 10 जून 2019 को पहुंच गया था। मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल द्वारा यह बताने के बाद कि मुख्यमंत्री कार्यालय को सिद्धू का इस्तीफा नहीं मिला है, सिद्धू ने ट्वीट किया, पंजाब के मुख्यमंत्री को अपना इस्तीफा भेजूंगा।

आपको बता दें कि, 6 जून को मंत्रिमंडल के पुनर्गठन में नवजोत सिंह सिद्धू से स्थानीय सरकार, पर्यटन और सांस्कृतिक मामलों का विभाग लेकर उन्हें बिजली और नए और नवीकरणीय ऊर्जा स्रोत मंत्रालय दे दिया था। हालांकि सिद्धू ने अपने नए मंत्रालय प्रभार को संभालने से इनकार कर दिया था। बाद में लोकसभा चुनाव में पंजाब में कांग्रेस का अच्छा प्रदर्शन न होने पर मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सिद्धू को जिम्मेदार ठहराया था। केंद्रीय आलाकमान से उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। मुख्यमंत्री ने लोकसभा चुनाव के बाद 6 जून को हुई कैबिनेट की पहली बैठक में सिद्धू सहित कई मंत्रियों के विभाग बदल दिए थे।

कमेंट करें
uK98R