comScore

पंजाब: नवजोत सिंह सिद्धू का मंत्री पद से इस्तीफा, राहुल को लिखा था पत्र

पंजाब: नवजोत सिंह सिद्धू का मंत्री पद से इस्तीफा, राहुल को लिखा था पत्र

हाईलाइट

  • पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा
  • ट्वीट के जरिए दी इस्तीफे की जानकारी
  • राहुल गांधी को एक महीने पहले लिखा था पत्र

डिजिटल डेस्क, अमृतसर। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से अनबन के बीच नवजोत सिंह सिद्धू ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। नवजोत सिंह सिद्धू ने अपना इस्तीफा सीधा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल को भेजा था। नवजोत 10 जून को ही इस्तीफा दे चुके थे, लेकिन इसकी जानकारी सार्वजनिक नहीं की थी। हालांकि आज उन्होंने ट्वीट करते हुए इस्तीफे की जानकारी साझा की है। 
 

इसी साल 18 मई को नवजोत सिंह सिद्धू ने कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा देने की चेतावनी दी थी> सिद्धू ने धर्म ग्रंथों के अपमान पर इंसाफ नहीं मिलने को लेकर कहा था। अगर कैप्टन अमरिंदर के राज में धर्म ग्रंथों के अपमान पर इंसाफ नहीं मिला और दोषियों को सज़ा नहीं दी गई तो मैं कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा दे दूंगा। वहीं लोकसभा चुनाव में पंजाब में कांग्रेस को अच्छी संख्या में सीटें न मिलने का ठीकरा अमरिंदर सिंह ने सिद्धू पर फोड़ा था और केंद्रीय आलाकमान से उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। 

इतना ही नहीं, मुख्यमंत्री ने लोकसभा चुनाव के बाद 6 जून को हुई कैबिनेट की पहली ही बैठक में सिद्धू सहित कई मंत्रियों के विभाग बदल दिए थे। सिद्धू को लेकर सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा था मैं उन्हें बचपन से जानता हूं। मेरा उनके नजरिये को लेकर कोई फर्क नहीं है। शायद मुझे हटाकर वो मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं। ये उनका मामला है, लेकिन चुनाव से ठीक एक दिन पहले जो बयान दिया उसका असर पार्टी पर पड़ेगा, न की मुझपर। 
 

कमेंट करें
yEh0q