राहुल का पीएम से सवाल- बारिश में सारे विमान रडार से बाहर हो जाते हैं क्या

Rahul Gandhi address Rallies at Neemuch, Khandwa and Ujjain in Madhya Pradesh
राहुल का पीएम से सवाल- बारिश में सारे विमान रडार से बाहर हो जाते हैं क्या
राहुल का पीएम से सवाल- बारिश में सारे विमान रडार से बाहर हो जाते हैं क्या

डिजिटल डेस्क, भोपाल। लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज मिशन मध्यप्रदेश पर हैं। उज्जैन में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने एक बार फिर कर्ज माफी को लेकर शिवराज सिंह पर झूठ बोलेने का आरोप लगाया है। राहुल गांधी ने कर्जमाफी के फॉर्म दिखाते हुए कहा, कांग्रेस की सरकार ने शिवराज सिंह के परिवार के सदस्यों का कर्ज माफ किया है लेकिन शिवराज सिंह झूठ बोले रहे हैं कि कर्जमाफी नहीं हुई।

इससे पहले एमपी के नीमच में जनसभा के दौरान राहुल गांधी ने बालाकोट एयर स्ट्राइक पर पीएम मोदी के रडार वाले बयान को लेकर कहा, मोदी जी एयरफोर्स के अफसरों से कहते हैं कि फायदा होगा। बादल में, आंधी- तूफान में रडार हवाई जहाज को नहीं देख पाएगा। राहुल ने पीएम से सवाल करते हुए कहा, देश में जब आंधी-तूफान आता है, बारिश होती है तब सारे हवाई जहाज रडार से बाहर हो जाते हैं क्या। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक इंटरव्यू में कहा था, बालाकोट एयरस्ट्राइक के दौरान उन्होंने सुझाव दिया था कि बादल और बारिश होने की वजह से भारतीय वायुसेना के विमान पाकिस्तानी रडार में आने से बच सकते हैं।

रोजगार के मुद्दे पर राहुल ने पीएम पर तंज कसते हुए सवाल किया है कि, मोदी जी आपने आम खाना सिखा दिया, कुर्ता काटना सिखा दिया अब आप देश को ये बताइए कि आपने पांच सालों में हिन्दुस्तान के बेरोजगार युवाओं के लिए क्या किया। राहुल गांधी ने यहां फिर से न्याय योजना का जिक्र करते हुए कहा, 25 करोड़ परिवारों को कांग्रेस 6 हजार रुपया महीना देगी। हमने इसे न्याय योजना इसलिए नाम दिया है, क्योंकि जीएसटी, नोटबंदी के जरिए मोदी सरकार ने लोगों के साथ अन्याय किया। उन्होंने कहा, सबसे पहले मैं अनिल अंबानी की जेब से पैसा निकालूंगा, फिर नीरव मोदी और माल्या से पैसा लूंगा। इनसे लिए पैसे को न्याय योजना में डाला जाएगा। राहुल गांधी ने सभा के दौरान मंदसौर गोलीकांड का भी मुद्दा उठाया।

खंडवा में भी चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। बता दें कि इससे पहले भी राहुल गांधी मध्य प्रदेश में कई जनसभाएं कर चुके हैं। वहीं एक दिन पहले ही यानी 13 मई को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी चुनाव प्रचार के लिए मध्य प्रदेश के दौरे पर थीं। इस दौरान उन्होंने महाकाल मंदिर में पूजा के बाद इंदौर में रोड शो किया था।  

गौरतलब है कि सातवें चरण में 8 राज्यों की 59 सीटों पर 19 मई को वोटिंग होगी। इसमें बिहार, मध्य प्रदेश, पंजाब, हिमाचल, उत्तर प्रदेश सहित पश्चिम बंगाल की लोकसभा सीटों पर मतदान होगा। इसी चरण में मध्य प्रदेश के खंडवा, खरगोन, देवास, उज्जैन, धार, रतलाम, मंदसौर और इंदौर में वोट पड़ेंगे। कांग्रेस ने उज्जैन से बाबूलाल मालवीय और खंडवा से अरुण यादव को पार्टी प्रत्याशी बनाया है। 

Created On :   14 May 2019 2:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story