comScore
Election 2019

सैम पित्रोदा ने जो कहा वह गलत, बयान पर माफी मांगें: राहुल गांधी

सैम पित्रोदा ने जो कहा वह गलत, बयान पर माफी मांगें: राहुल गांधी

हाईलाइट

  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज पंजाब के दौरे पर
  • फतेहगढ़ साहिब और होशियारपुर में जनसभाएं 

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने चुनावी दौरे पर पंजाब पहुंच गए हैं। उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी मौजूद हैं। राहुल गांधी ने फतेहगढ़ साहिब में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, सैम पित्रोदा ने जो कहा वह गलत हैं, अपने बयान पर माफी मांगें। कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने सिख दंगों को लेकर बयान दिया था कि 'हुआ तो हुआ'।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पित्रोदा के इसी बयान को लेकर फिर से सफाई दी है। साथ ही राहुल गांधी ने रैली के दौरान कहा, 'सैम पित्रोदा ने 1984 के बारे में बोला है, वह बिल्कुल गलत बोला है। उन्हें देश से इसके लिए माफी मांगनी चाहिए। मैंने सार्वजनिक रूप से कहा और यही मैंने फोन करके भी बोला। मैंने पित्रोदा से कहा कि आपको शर्म आनी चाहिए, आपको सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए।' बता दें कि पित्रोदा अपने बयान पर मीडिया के सामने पहले ही माफी मांग चुके हैं। 

न्याय योजना का जिक्र करते हुए राहुल ने कहा, यह योजना हिंदुस्तान की क्रय शक्ति बढ़ाएगी, इससे मांग बढ़ेगी और ज्यादा उत्पादन करने के लिए युवाओं को आवश्यकता पड़ेगी। न्याय योजना युवाओं को रोजगार दिलाएगी और अर्थव्यवस्था को गति देगी। राहुल ने कहा, मनमोहन सिंह ने हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था को नई पहचान दी थी, उसे शक्तिशाली बनाया था। जिसकी तारीफ ओबामा जी तक ने की थी। मोदी ने हिंदुस्तान की शक्ति को नुकसान पहुंचाया है। न्याय योजना इसकी भरपाई करेगी। हिंदुस्तान के किसान, मजदूर, महिलाएं, युवा असली मालिक है। हमने उनकी आवाज़ को अपने घोषणा पत्र में शामिल किया है। किसानों के लिए अलग बजट होगा और किसी किसान को कर्ज न चुकाने के कारण जेल नहीं होगी

राहुल गांधी फतेहगढ़ साहिब से कांग्रेस उम्मीदवार डॉ. अमर सिंह के समर्थन में खन्ना के दहेडू गांव में रैली कर रहे हैं। इसके बाद राहुल होशियारपुर में भी कांग्रेस प्रत्याशी के लिए रैली करेंगे। वहीं पंजाब में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की एंट्री मंगलवार को बठिंडा से रोड शो के जरिये होगी। बता दें कि पंजाब में कुल 13 लोकसभा सीटें हैं। पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों यानि गुरदासपुर, अमृतसर, खदूर साहिब, जालंधर, होशियारपुर, आनंदपुर साहिब, लुधियाना, फतेहगढ़ साहिब, फरीदकोट, फिरोजपुर, भटिंडा, संगरूर और पटियाला में अंतिम 7वें चरण यानि 19 मई को मतदान होगा। गौरतलब है कि मार्च 2017 से राज्य में कांग्रेस सत्ता में है।

Loading...
कमेंट करें
Efrts
कमेंट पढ़े
Avinash Kumar May 13th, 2019 21:51 IST

Congress is 70 years corrupt party

Loading...