comScore

वायनाड में बाढ़ पीड़ितों से मिले राहुल, बोले- आपको हक दिलाना मेरा फर्ज


हाईलाइट

  • राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में बाढ़ प्रभावित लोगों से मुलाकात की

डिजिटल डेस्क, वायनाड। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस महीने दूसरी बार अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड का दौरा किया। मंगलवार को राहुल ने बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात की और पुनर्वास कार्यों का जायजा लिया। बाढ़ प्रभावित लोगों को हर संभव मदद का भरोसा दिलाते हुए राहुल गांधी ने कहा, हमारी केरल में और न ही केंद्र में कोई सरकार है। लेकिन, आपको आपका हक दिलाना मेरा कर्तव्य है। राहुल गांधी चार दिवसीय दौरे पर मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड पहुंचे।

राहुल गांधी पहले दिन चुंगम और वलाड के राहत शिविरों का दौरा किया और प्रभावित लोगों के बीच राहत सामग्री वितरित की। लोगों ने राहुल से शिकायत की उनका घर तबाह हो गया और राज्य सरकार की तरफ से सहायता राशि भी नहीं दी गई। राहुल ने उन्हें मदद का आश्वासन देते हुए कहा, केरल के मुख्यमंत्री नहीं हैं और न ही केंद्र में उनकी सरकार है फिर भी वह पीड़ितों को हक दिलाएंगे। राज्य सरकार से प्रभावित लोगों तक आवश्यक मदद पहुंचाने की अपील करेंगे।

राहुल वायनाड के कांजीरंगड गांव में एक चाय की दुकान पर लोगों का हाल जानने पहुंचे जहां वो चाय पीते नजर आए। राहुल के साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल भी मौजूद थे।

वायनाड केरल में बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में से एक है। इस जिले के लगभग 50 हजार लोगों ने राज्य सरकार की ओर से इस महीने की शुरुआत में लगाए गए राहत शिविरों में शरण ले रखी है। राहुल ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, मैं अगले कुछ दिनों के लिए अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र, वायनाड में हूं। बाढ़ राहत शिविरों का दौरा करूंगा और इलाके में चल रहे पुनर्वास कार्य का जायजा लूंगा। ज्यादातर काम पूरे हो गए हैं, मगर कुछ और काम किए जाने की अभी भी जरूरत है।

सांसद राहुल बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे और संभावना है कि वह 30 अगस्त को दिल्ली लौट जाएंगे। दिन के पहले पड़ाव में राहुल राहत शिविरों में गए और चुंगम थलाप्पुज्हा गांव के सेंट थॉमस चर्च में ठहरे हुए बाढ़ प्रभावित लोगों के बीच उन्होंने राहत सामग्री बांटी। इससे पहले राहुल ने मोदी सरकार के तीन मंत्रियों को खत लिखा है।राहुल गांधी ने केंद्रीय मंत्रियों नरेंद्र सिंह तोमर, हर्षवर्धन और नितिन गडकरी को पत्र लिखकर केरल में बाढ़ पुनर्वास कार्यों के लिए मदद मांगी है।

कमेंट करें
eZIgd