comScore

कर्नाटक में सरकार गिराने के लिए BJP कर रही पैसे का इस्तेमाल: राहुल गांधी


हाईलाइट

  • कांग्रेस-जेडीएस के 16 विधायकों के इस्तीफे से संकट में कर्नाटक सरकार 
  • कर्नाटक की राजनीतिक स्थिति को लेकर राहुल गांधी ने बीजेपी पर लगाया आरोप

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक में जारी सियासी संकट को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है। राहुल ने बीजेपी पर सरकार गिराने के लिए धनबल का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। राहुल गांधी का कहना है बीजेपी कर्नाटक में कुमारस्वामी की सरकार गिराने के लिए पैसे का इस्तेमाल कर रही है। 

दरअसल कांग्रेस नेता राहुल गांधी शुक्रवार को बैंक मानहानि मामले में अहमदाबाद कोर्ट में पेश होने पहुंचे थे। कोर्ट से जमानत मिलने के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान कर्नाटक संकट पर राहुल गांधी ने कहा, बीजेपी राज्य सरकारों को गिराने के लिए धनबल का इस्तेमाल करती है। हम पहले भी यह देख चुके हैं बीजेपी उत्तर-पूर्व के राज्यों में भी ऐसा कर चुकी है। अब कर्नाटक में भी बीजेपी पैसे का इस्तेमाल कर सरकार गिराने की कोशिश कर रही है। राहुल ने कहा,कांग्रेस सच्चाई के लिए लड़ रही है क्योंकि सच्चाई ही कांग्रेस को मजबूत बनाती है।

वहीं मानहानि मामले को लेकर राहुल गांधी ने कहा, यह मुझे दबाने की कोशिश है, लेकिन मैं नहीं डरता हूं। मैं खड़ा रहूंगा, लड़ता रहूंगा। यह संविधान की लड़ाई है, देश और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई है और यह चलेगी। गौरतलब है कि, कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन के 16 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं। हालांकि अभी तक विधानसभा स्पीकर ने इन विधायकों का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है। कर्नाटक संकट को लेकर सुप्रीम कोर्ट दो बार सुनवाई कर चुका है। अगली सुनवाई 16 जुलाई को होगी। तब तक स्पीकर विधायकों के इस्तीफे पर कोई फैसला नहीं ले सकते। ये आदेश शुक्रवार को सु्प्रीम कोर्ट ने दिया था। वहीं कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी ने शुक्रवार को कहा, राज्य में जो कुछ हुआ, उसके बाद वह अपना बहुमत साबित करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा, वह फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार हैं। कुमारस्वामी ने भरोसा जताया है, बहुमत अब भी उनके साथ है।

कमेंट करें
TYnA3