comScore

7 जून को वायनाड जाएंगे राहुल गांधी, जनता का करेंगे धन्यवाद


हाईलाइट

  • लोकसभा चुनाव में जीत के बाद पहली बार वायनाड जाएंगे राहुल
  • जनता का आभार जताने के लिए 7 और 8 जून को वायनाड में ही रहेंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 7 जून को पहली बार अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र केरल के वायनाड जाएंगे। राहुल 7 और 8 जून को वायनाड में रहकर वहां की जनता का आभार जताएंगे। राहुल गांधी के वायनाड ऑफिस ने ट्वीट कर इस दौरे की जानकारी दी है। ट्वीट में लिखा है, कांग्रेस अध्यक्ष और वायनाड से नवनिर्वाचित सांसद राहुल गांधी लोगों के प्यार और समर्थन का आभार जताने के लिए 7 और 8 जून को अपने निर्वाचन क्षेत्र का दौरा करेंगे। 

कांग्रेस नेताओं के अनुसार, राहुल लोगों का आभार जताने के लिए वायनाड के सभी सातों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा करेंगे। बता दें कि राहुल गांधी ने वायनाड से 4 लाख 31 हजार 770 वोटों के अंतर से जीत हासिल की है। हालांकि राहुल यूपी के अमेठी से भी चुनाव लड़े थे, लेकिन इस बार उन्हें वहां से हार का सामना करना पड़ा।  

इससे पहले शनिवार (1 जून) को कांग्रेस संसदीय दल की बैठक के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था कि, भले ही कांग्रेस पार्टी के पास महज 52 सांसद हों, लेकिन हम अपने संविधान की रक्षा के लिए बहादुर दिल शेरों की तरह मिलकर काम करेंगे। हम निडर होकर मुख्य विपक्षी पार्टी के तौर पर अपना कर्तव्य निभाएंगे। बीजेपी को संसद में कोई वॉकओवर नहीं मिलेगा। 

वहीं यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने राहुल गांधी के निडर नेतृत्व के लिए आभार जताया था। दरअसल लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफे की पेशकश कर चुके हैं। इस बीच सोनिया गांधी ने तीन पेज लंबे पत्र में बतौर अध्यक्ष राहुल के नेतृत्व की सराहना की थी। उन्होंने मुश्किल परिस्थितियों में कांग्रेस की कमान संभालने और निडर होकर चुनाव प्रचार करने के लिए राहुल की तारीफ की थी। 

कमेंट करें
jPetb