comScore

रिश्तेदार ही निकला चोर, 3 लाख का माल किया गायब, नकली चाबी से खोला ताला

रिश्तेदार ही निकला चोर, 3 लाख का माल किया गायब, नकली चाबी से खोला ताला

डिजिटल डेस्क, नागपुर। एमआईडीसी-बोरी क्षेत्र में एक मकान से नकदी व सोने के गहने सहित करीब 3 लाख 35 हजार का माल चुराने वाला आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया। आरोपी का नाम राकेश सिंह बताया जा रहा है, जो मकान मालिक का दूर का रिश्तेदार है। आरोपी कुछ समय पहले मकान मालिक किशोर संचेती के घर रहता था, इसलिए किशोर ने अपने घर की एक चाबी राकेश को दी थी। उसी चाबी का इस्तेमाल कर उसने किशोर के घर में  चोरी की। चोरी के बाद उसने ताला भी लगा दिया। इतना ही नहीं तो घर में चोरी होने का दिखावा करने के लिए सारा सामान भी बिखरा दिया था।

घटनास्थल का जायजा व किशोर और पड़ोसियों से पूछताछ करने पर राकेश सिंह के बारे में पुलिस को पता चला। पुलिस ने पूछताछ के लिए राकेश सिंह को हिरासत में लेने पर उसने अपना गुनाह कबूला और किशोर के घर से चुराया गया 35 हजार रुपए का सोना और नकद 3 लाख रुपए अपने घर  चंद्रपुर में पड़ोसी के खेत में गड्ढे के अंदर छिपाकर रखने की जानकारी भी दी। आरोपी राकेश सिंह की निशानदेही पर उक्त चोरी का माल पुलिस ने बरामद कर लिया है। आरोपी फिलहाल पुलिस रिमांड पर है। पुलिस सूत्रों के अनुसार वटेघाट हिंगना निवासी किशोर संचेती के मकान में गत दिनों चोरी हुई थी। उन्होंने एमआईडीसी-बोरी थाने में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत में किशोर ने बताया कि ताला लगाकर पत्नी के साथ अपने पिता के घर टाकलघाट गए थे। वापस लौटने पर घर में चोरी की बात पता चली। थाने के पुलिस निरीक्षक विनोद ठाकरे व ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस के दस्ते ने घटनास्थल का निरीक्षण करने पर वारदात को घर का ताला खोलकर अंजाम देने की बात सामने आई। हालांकि घटना के बाद राकेश ने मकान का ताला तोड़ने का प्रयास किया गया, ऐसा दर्शाने की कोशिश भी की थी। आगे की जांच पुलिस कर रही है। 

युवती से छेड़छाड़, आरोपी गिरफ्तार

कुही क्षेत्र में पुलिस भर्ती का प्रशिक्षण लेने जा रही एक युवती से आरोपी युवक ने छेड़छाड़ की और पीछा कर गाली-गलौज करते हुए  देख लेने की धमकी दी। पीड़िता की शिकायत पर कुही पुलिस ने आरोपी प्रशांत उमाकांत वासनिक (38), मांढल निवासी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार कुही  क्षेत्र में रहने वाली 21 वर्षीय युवती गत दिनों पुलिस भर्ती प्रशिक्षण लेने के लिए जा रही थी। वह मांढल बस स्टाप पर  कुही जाने के लिए बस का इंतजार कर रही थी। इसी दौरान आरोपी प्रशांत उमाकांत वासनिक  वहां दोपहिया वाहन से आया और पीड़िता से गाली-गलौज कर उसे देख लेने की धमकी दी। आरोपी ने उसके साथ छेड़छाड़ भी की। आरोपी की हरकतें देखकर पीड़िता बस स्टॉप से एक टैक्सी  में सवार होकर कुही गई। आरोपी प्रशांत भी टैक्सी का पीछा करते हुए कुही तक जा पहुंचा। आखिरकार पीड़िता ने उसकी हरकतों से परेशान होकर कुही थाने में शिकायत की। महिला सहायक पुलिस निरीक्षक मांढवगड़े ने आरोपी प्रशांत के खिलाफ मामला दर्ज किया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 
 

कमेंट करें
xMsZO