अमेरिका में शिवराज ने थपथपाई अपनी पीठ, इधर आ गए निशाने पर

Roads in MP are better than US : Shivraj Singh Chouhan
अमेरिका में शिवराज ने थपथपाई अपनी पीठ, इधर आ गए निशाने पर
अमेरिका में शिवराज ने थपथपाई अपनी पीठ, इधर आ गए निशाने पर

डिजिटल डेस्क,वॉशिंगटन। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश की सड़कों को अमेरिका से बेहतर बताया है। अपने अमेरिका प्रवास के दौरान मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंवेस्टर्स से बातचीत के दौरान ये बात कही। उन्होंने कहा कि जब वो वॉशिंगटन एयरपोर्ट से बाहर निकले और सड़क पर सफर किया तो उन्हें लगा कि इससे अच्छी सड़कें मध्य प्रदेश की हैं। इसके बाद से चौहान सोशल मीडिया पर निशाने पर आ गए हैं। ट़विटर से लेकर फेसबुक और वाट़सएप्प पर मप्र के कई शहरों की सडकों के फोटो अपलोड किए जा रहे हैं। गाय से भरी सडकें और गडढों से पटी सडकें सोशल मीडिया के प्लेटफार्म पर आ गई हैं। यहां तक की चौहान के विधानसभा क्षेत्र बुधनी की खराब सडके भी सोशल मीडियाा पर अपलोड की जा रही हैं। ऐसे में भाजपा के प्रवक्ताओं को मैदान में आकर सफाई देनी पड रही है। मप्र में हर दिन सडक हादसों में 27 लोगों की जान जाती हैं। 

down at Washington Airport travelled on roads, I felt roads in MP are better than US: Madhya Pradesh CM in Washington DC pic.twitter.com/saMTLqKDqT

गौरतलब है कि शिवराज 1 सप्ताह के अमेरिकी दौरे पर हैं। अमेरिका में इंवेस्टर्स को न्योता देते हुए सीएम ने कहा कि मप्र में इंवेस्टर्स को सभी सुविधाएं मिलेंगी। शिवराज ने कहा कि मप्र ने पिछले कुछ सालों में करीब 1 लाख 75 हजार किलोमीटर सड़कें बनाई हैं। सभी गांव और शहर पक्की सड़कों से जोड़ दिए गए हैं। शिवराज ने मोदी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत का आर्थिक विकास तेजी से हो रहा है। हाल ही में लागू हुए वस्तु एवं सेवा कर (GST) से भारत में एक बड़ा आर्थिक सुधार आया है और निवेशकों के लिए नई संभावनाएं खुली हैं।
 

सिंधिया ने साधा निशाना

मध्य प्रदेश में कांग्रेस के संभावित चेहरे और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सीएम शिवराज के दावे पर सवाल उठाए हैं। सिंधिया ने आंखों से पट्टी उतारकर हकीकत देखने के लिए कहा है।

 

 

सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक

शिवराज ने जैसे ही मध्य प्रदेश की सड़कों को अमेरिका से बेहतर बताया, सोशल प्लेटफॉर्म पर वो निशाने पर आ गए। लोग मध्य प्रदेश की खराब सड़कों की तस्वीरें पोस्ट करने लगे, साथ ही अमेरिका के इंफ्रास्ट्रक्चर से तुलना करने लगे। ट्विटर पर #MPRoads ट्रेंड भी करने लगा। 

 

 

 

MP में सड़क हादसों से रोज जाती हैं 27 जानें

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एमपी की सड़कों को भले ही अमेरिका की सड़कों से बेहतर बताया हो लेकिन आंकड़े कुछ और कहानी बयां कर रहे हैं। 2015 के एनसीआरबी के आंकड़ों के मुताबिक एमपी में रोज 112 सड़क हादसे होते हैं।

सड़क हादसे में हर दिन 27 लोगों की जान जाती है। इतना ही नहीं देश में सड़क हादसों के मामले में एमपी चौथे नंबर पर है। यही वजह है कि शिवराज के बयान के बाद वो निशाने पर आ गए।

Created On :   25 Oct 2017 2:29 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story