दिल्ली: रोहित शेखर की हत्या के आरोप में पत्नी अपूर्वा शुक्ला गिरफ्तार

दिल्ली: रोहित शेखर की हत्या के आरोप में पत्नी अपूर्वा शुक्ला गिरफ्तार
हाईलाइट
  • एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी की हत्या का मामला।
  • दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने रोहित की पत्नी अपूर्वा शुक्ला को गिरफ्तार किया।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के दिग्गज नेता और चार बार उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रहे नारायण दत्त तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी की हत्या के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। इस हत्याकांड में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने रोहित शेखर की पत्नी अपूर्वा शुक्ला को गिरफ्तार किया है। ये गिरफ्तारी अपूर्वा के खिलाफ ठोस सबूत मिलने के बाद की गई है। बता दें कि इस मामले में शुरू से ही शक की सुई रोहित की पत्नी की तरफ घूम रही थी।

दरअसल 15 अप्रैल की रात को रोहित की संदिग्ध परिस्थियों में मौत हो गई थी। इसके बाद से ही पुलिस रोहित की पत्नी, भाई, रिश्तेदार और नौकरों से पूछताछकर रही थी। अपूर्वा को गिरफ्तार करने के साथ ही पुलिस ने सबूत मिलने के दावे भी किए हैं।

रोहित की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से भी कई चौंकाने वाले खुलासे हुए थे। रिपोर्ट के मुताबिक यह "अप्राकृतिक मौत का मामला है और यह संभव है कि उनकी हत्या की गई है। पूछताछ में रोहित की मां ने बड़ा खुलासा किया था। रोहित की मां उज्जवला शर्मा ने आरोप लगाया था कि, रोहित की पत्नी अपूर्वा और उसका परिवार पूरी संपत्ति हड़पना चाहता है। उज्जवला शर्मा ने आरोप लगाया था, अपूर्वा जांच को भटकाने के लिए गलत बयान दे रही है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक रोहित की पत्नी अपूर्वा लगातार इस मामले में बयान बदल रही थी। जिसकी वजह से सारा शक उसी पर ठहर रहा था। वारादत वाली रात को लेकर अपूर्वा ने अब तक तीन अलग-अलग बयान दिए। जिसकी वजह से पुलिस का शक पुख्ता होने लगा था। पुलिस रोहित की पत्नी समेत घर के 6 लोगों से पूछताछ कर रही थी। दिल्ली क्राइम ब्रांच की पूछताछ में आखिर अपूर्वा ने सच उगल ही दिया। अपूर्वा को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। जिससे साफ हो गया कि हत्या वाली रात अपूर्वा और रोहित के बीच झगड़ा हुआ था।

झगड़े का कारण था कि उस रात रोहित अपनी एक महिला मित्र के साथ शराब पी रहा था और अपूर्वा ने उसे देख लिया था। वहीं अपूर्वा की अपने मायके वालों के लिए अलग से मकान बनाने को लेकर भी रोहित से अनबन चल रही थी। अपूर्वा और रोहित के बीच इस मामले को लेकर हत्या वाली रात हाथापाई भी हुई थी और उसी दौरान रोहित का गला दबाकर उसे मार दिया गया।

पुलिस ने अपूर्वा का ब्लड सेंपल और घटनास्थल पर पाए गए खून के नमूने भी लिए थे। जिसे परीक्षण के लिए भेजा गया है। अपूर्वा ने सबूत मिटाने के लिए अपना मोबाइल तक फार्मेट कर दिया था और जिस कमरे में रोहित की हत्या हुई वहां के सीसीटीवी कैमरे खराब होना भी इस बात की ओर इशारा कर रहा था कि हत्या में कोई बाहरी व्यक्ति नहीं बल्कि घर का ही कोई शख्स शामिल था। अपूर्वा के बयानों के अनुसार उसके और रोहित के बीच में हाथापाई के दौरान दोनों ही एक दूसरे को मारने की कोशिश कर रहे थे। जिसमें अपूर्वा कामयाब हो गई।

Created On :   24 April 2019 6:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story