होप-कैंपबेल ने वनडे क्रिकेट में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया

shai hope john campbell record highest opening stand in ODI history
होप-कैंपबेल ने वनडे क्रिकेट में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया
होप-कैंपबेल ने वनडे क्रिकेट में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया

डिजिटल डेस्क, डबलिन। वेस्टइंडीज के शाई होप और जॉन कैंपबेल की सलामी जोड़ी ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा लिया है। होप और कैंपबेल ने वनडे क्रिकट के इतिहास में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी बनाकर नया इतिहास रच दिया है। होप और कैंपबेल ने यह उपलब्धि रविवार को आयरलैंड के साथ जारी त्रिकोणीय सीरीज के पहले मैच में हासिल की। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 365 रन की साझेदारी की, जो कि वनडे क्रिकेट इतिहास में पहले विकेट के लिए अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी है। 

इस साझेदारी के दौरान कैंपबेल ने 137 गेंदों में 15 चौके और छह छक्कों की मदद से 179 और होप ने 152 गेंदों में 22 चौके और दो छक्कों की मदद से 170 रन की शानदार पारी खेली। इस साझेदारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने 50 ओवर में 3 विकेट पर 381 रन बनाए। जवाब में आयरलैंड 34.4 ओवर में 185 रन पर ही ऑल आउट हो गई। वेस्टइंडीज ने त्रिकोणीय सीरीज का पहला मैच 196 रनों से जीता। इस त्रिकोणीय सीरीज की तीसरी टीम बांग्लादेश है।

वनडे क्रिकेट के इतिहास में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड इससे पहले पाकिस्तान के बल्लेबाज इमाम उल हक और फखर जमान के नाम था। इमाम और फखर ने पिछले साल जुलाई में जिम्बाब्वे के खिलाफ यह रिकॉर्ड बनाया था। इमाम और जमान ने उस मैच में पहले विकेट के लिए 304 रनों की साझेदारी की थी। 

होप और कैंपबेल वनडे क्रिकेट में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने से महज 8 रन से चूक गए। वनडे क्रिकेट में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के ही क्रिस गेल और मार्लोन सैमुअल्स के नाम हैं। गेल और सैमुअल्स ने 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 372 रन की साझेदारी कर किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया था।

Created On :   6 May 2019 5:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story