बयान पर बवाल के बाद शत्रु की सफाई- मौलाना आजाद की जगह बोल गया जिन्ना

Shatrughan Sinha said Mohd Ali Jinnah had important role in freedom of country
बयान पर बवाल के बाद शत्रु की सफाई- मौलाना आजाद की जगह बोल गया जिन्ना
बयान पर बवाल के बाद शत्रु की सफाई- मौलाना आजाद की जगह बोल गया जिन्ना
हाईलाइट
  • छिंदवाड़ा में शत्रुघ्न सिन्हा ने मोहम्मद अली जिन्ना की तारीफ की।
  • सिन्हा ने कहा- देश की तरक्की और आजादी में जिन्ना का बड़ा योगदान।

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। देश की आजादी में जिन्ना के योगदान वाले बयान पर बवाल के बाद कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने सफाई दी है। सिन्हा ने कहा कि, वह मौलाना आजाद का नाम लेना चाहते थे लेकिन जुबान फिसलने की वजह से उन्होंने जिन्ना का नाम ले लिया। दरअसल बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा था कि देश की आजादी और विकास में मोहम्मद अली जिन्ना का भी बड़ा योगदान रहा है। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा के सौंसर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए सिन्हा ने कांग्रेस पार्टी की तारीफ करते हुए जवाहर लाल नेहरू, महात्मा गांधी, सरदार पटेल का जिक्र किया था। इसी दौरान उन्होंने जिन्ना की भी जमकर तारीफ की थी।  

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा था, यह कांग्रेस परिवार महात्मा गांधी से लेकर, सरदार वल्लभ भाई पटेल, मोहम्मद अली जिन्ना, जवाहर लाल नेहरू तक इनकी पार्टी है, जिनका देश की तरक्की में, देश की आजादी में सबसे बड़ा योगदान रहा है। इसलिए मैं यहां (कांग्रेस पार्टी में) आया हूं। बता दें कि मध्य प्रदेश की छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी और एमपी के मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ चुनाव लड़ रहे हैं। 

हालांकि उनके इस बयान के बाद बवाल मच गया था। बीजेपी ने भी उन पर पलटवार किया।  शत्रुघ्न के बयान पर बीजेपी के नेता और उत्तर-पूर्वी दिल्ली से उम्मीदवार मनोज तिवारी ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, जो लोग जिन्ना पर गर्व कर रहे हैं वो देश का क्या हाल करेंगे, यह भी विचार करने वाली बात है। 

इस बारे में कांग्रेस नेता पी चिदंबरम से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, शत्रुघ्न सिन्हा के जो भी विचार हैं, उन्हें एक्सप्लेन करना चाहिए, लेकिन कुछ दिनों पहले तक वह बीजेपी का हिस्सा थे। इसलिए बीजेपी को बताना चाहिए कि वह इतने समय तक बीजेपी में क्यों थे। चिदंबरम ने ये भी साफ कहा कि, मुझे कांग्रेस के हर सदस्य के बयान पर सफाई नहीं देनी है। मैं सिर्फ पार्टी की अधिकारिक स्थिति पर बात कर सकता हूं।

 

Created On :   27 April 2019 5:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story