comScore

मुख्यमंत्री पद को लेकर शिवसेना और भाजपा में खींचतान शुरु

मुख्यमंत्री पद को लेकर शिवसेना और भाजपा में खींचतान शुरु

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राज्य में सत्ताधारी भाजपा और शिवसेना के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर खींचतान शुरू हो गई है। भाजपा के वरिष्ठ नेता व प्रदेश के वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि रविवार को दिल्ली में हुई बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा का मुख्यमंत्री बनाने के लिए सभी को एकजुट होकर काम करने को कहा है। शाह ने विधानसभा चुनाव के लिए इस बार 220 सीट पार का नारा दिया है। पर शाह की भूमिका को लेकर शिवसेना में नाराजगी नजर आ रही है।

शिवसेना की प्रवक्ता मनीषा कायंदे ने कहा कि शाह ने प्रदेश के भाजपा के नेताओं को आदेश दिया होगा लेकिन महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे के बीच सत्ता में भागीदारी का फार्मूला तय है। वही फार्मूला अंतिम होगा। कायंदे ने दावा किया कि मुख्यमंत्री पद को लेकर भाजपा और शिवसेना के बीच कोई समस्या नहीं होगी। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में दोनों दलों को अच्छी सफलता मिली है।

इसके आधार पर विधानसभा चुनाव के लिए सभी लोगों ने तैयारी शुरू कर दी है। दरअसल, शिवसेना आगामी विधानसभा चुनाव बाद सत्ता में 50-50 प्रतिशत भागीदारी के फार्मूले पर कायम रहना चाहती है जबकि भाजपा किसी भी हालत में मुख्यमंत्री पद छोड़ने के मुड में नहीं है। 

कमेंट करें
v87Lq