comScore

महाराष्ट्र: सीएम की कुर्सी की खींचतान के बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मिले शिवसेना नेता संजय राउत

महाराष्ट्र: सीएम की कुर्सी की खींचतान के बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मिले शिवसेना नेता संजय राउत

हाईलाइट

  • महाराष्ट्र में दोनों नेताओं के बीच राजनीति पर चर्चा हुई
  • एकनाथ शिंदे को विधानसभा में शिवसेना विधायक दल का नेता चुना गया

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र में चल रही मुख्यमंत्री पद के लिए '50:50 फार्मूले' की खींचतान के बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने आज (गुरुवार) एनसीपी प्रमुख शरद पवार से उनके निवास पर मुलाकात की। बैठक के बाद उन्होंने कहा कि मैं दिवाली के मौके पर उन्हें शुभकामना देने आया था। राउत ने पुष्टि की कि हमने महाराष्ट्र की राजनीति पर भी चर्चा की। हालांकि उन्होंने इसे शिष्टाचार भेंट बताया, लेकिन इसके कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं।

वहीं आज (गुरुवार) शिवसेना विधायक दल की बैठक हुई। इसमें एकनाथ शिंदे को विधानसभा में विधायक दल का नेता चुना गया है। इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि वर्ली से चुनाव जीते आदित्य ठाकरे को ये पद मिल सकता है। बता दें कि बुधवार को ही भारतीय जनता पार्टी की बैठक हुई थी। इस बैठक में देवेंद्र फडणवीस को विधायक दल का नेता चुना गया था। विधायक दल के नेता के लिए आदित्य ठाकरे ने ही एकनाथ शिंदे के नाम का प्रस्ताव रखा था। पार्टी ने इसके अलावा सुनील प्रभु को विधानसभा में चीफ व्हिप चुना है।

शिवसेना विधायक दल के नेता एकनाथ शिंदे ने कहा कि पावर शेयरिंग और सरकार गठन के सभी अधिकार पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे को दिए गए हैं। हम राज्यपाल से सूखे की स्थिति पर मिलने जा रहे हैं। इसी के साथ शिवसेना विधायकों का राज्यपाल के बंगले पर पहुंचना शुरू हो गया है। आदित्य ठाकरे भी राजभवन पहुंच गए हैं।

हमें सिर्फ वही चाहिए जो तय हुआ था

शिवसेना विधायक दल की बैठक में पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने विधायकों को संबोधित किया। उन्होंने यहां बताया कि बीजेपी से अभी किसी मसले पर बात नहीं हुई है। अगर '50-50 फॉर्मूले' पर मुख्यमंत्री सच बोल रहे हैं, तो क्या मैं झूठ बोल रहा हूं? विधायकों को उद्धव ने नसीहत भी दी कि अगर कोई नेता पार्टी बदलता है, तो जनता उसे पसंद नहीं करती है. उद्धव ने यहां कहा कि हमें सिर्फ वही चाहिए जो तय हुआ था, उससे कम कुछ भी नहीं चाहिए।

विधायकों ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व को समर्थन दिया

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने गुरुवार को पार्टी के कई विधायकों और निर्दलीय विधायकों के साथ अलग-अलग मुद्दों पर चर्चा की। बैठक में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत दादा पाटिल, बीवीए के क्षितिज ठाकुर (नालासोपारा) जिनके विधानसभा में 3 विधायक हैं। पीजेंट्स एंड वर्कर्स पार्टी के श्यामसुंदर शिंदे (लोहा), जनसूर्य शक्ति के विनय कोरे, निर्दलीय विधायक रवि राणा (बडनेरा), संजय शिंदे (करमाला), गीता जैन (मीरा भायंदर), महेश बाल्दी (उरण), किशोर जोरगेवार (चंद्रपुर), विनोद अग्रवाल (गोंदिया), राजेंद्र राउत (बरसी), प्रकाश अन्ना अघडे (इचलकरंजी) उपस्थित थे। सभी विधायकों ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व को अपना समर्थन दिया। इस अवसर पर पानी के मुद्दों पर चर्चा की गई, जिसमें बेमौसम बारिश और फसलों की क्षति के बाद राज्य सरकार की ओर से किसानों की सहायता के लिए उठाए गए कदम शामिल हैं।


 

कमेंट करें
Vc1E3