comScore

सुब्रोतो कप : फायनल मुकाबला आज, राष्ट्रीय स्पर्धा के लिए चयनित होंगी तीन टीम 

सुब्रोतो कप : फायनल मुकाबला आज, राष्ट्रीय स्पर्धा के लिए चयनित होंगी तीन टीम 

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। जिले में राज्य स्तरीय सुब्रोतो कप फुटबाल प्रतियोगिता निपर्णायक मोड़ पर पुंच गई है। सेमिफायनल मैचों में 6 टीमों का चयन अलग-अलग आयु वर्ग में फायनल मुकाबले के लिए किया गया है। आज सभी वर्गों के अलग-अलग तीन मैच होंगे जिनमें सुब्रोतो कप की राष्ट्रीय स्पर्धा के लिए टीमों का चयन किया जायेगा। स्कूल शिक्षा विभाग जिला अधिकारी अरविंद चौरगढ़े, उत्कृष्ट प्राचार्य आईएम भीमनवार, एमएलबी प्राचार्य लक्ष्मण तुनरकर, एवं डीएसएच स्कूल प्राचार्य यूसी विश्वास के मार्गदर्शन में चल रहे राज्य स्तरीय सुब्रोतो कप में गुरूवार को पुलिस मैदान और डीएचएस मैदान में 6 मैच खेले गये। इन सेमीफायनल मैचों में विजयी टीम का चयन फायनल मुकाबले के लिए किया गया है। इस संबंध में क्रीड़ा अधिकारी एचएस झिरवार ने बताया कि शुक्रवार को 14 वर्ष बालक, 17 वर्ष बालक और 17 वर्ष बालिका वर्ग के तीन फायनल मैच पुलिस मैदान और डीएचएस मैदान में खेले जायेंगे। 

फायनल मुकाबले में भोपाल संभाग का दबदबा दो टीमें खेलेंगी 

शुक्रवार को तीनों आयु वर्ग में फुटबाल का फायनल मुकाबला होगा। इसमें 17 वर्षीय बालिका वर्ग मेंं सुबह 9 बजे फायनल मुकाबला जबलपुर संभाग और इंदौर संभाग के बीच पुलिस मैदान में होगा। इसके अलावा 14 वर्ष बालक वर्ग में भोपाल संभाग और जनजातीय कार्य विभाग एवं 17 वर्ष बालक वर्ग में भोपाल संभाग और सागर संभाग के बीच फायनल मुकाबला डीएचएस मैदान में सुबह 9 बजे से आयोजित होगा। 

आज इन टीमों के बीच हुआ सेमी फायनल मुकाबला 
टीमें        स्कोर    विजेता        आयु वर्ग 
जबलपुर/नर्मदापुर     3-2    जबलपुर        17 वर्ष बालिका
इंदौर/उज्जैन    5-0    इंदौर        17 वर्ष बालिका
भोपाल/सागर    5-0    भोपाल        14 वर्ष बालक 
ज.कार्य/इंदौर    1-0    जनजातीयकार्य    14 वर्ष बालक 
भोपाल/इंदौर    2-0    भोपाल        17 वर्ष बालक 
सागर/नर्मदापुरम    4-3    सागर        17 वर्ष बालक
 

समापन आज, होगा पुरूष्कार वितरण 

सुब्रोतो कप की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता चार दिन जिले में संचालित हुई जिसमें प्रदेश 7 संभागों की 20 टीमों ने भाग लिया है। अब फायनल मुकाबले के लिए तीनों वर्गों में 6 टीमों का चयन कर लिया गया है।

कमेंट करें
kL6ab