धोनी का करियर खत्म होते देखना चाहते हैं ये लोग : रवि शास्त्री

Team India head coach Ravi Shastri slams MS Dhoni critics
धोनी का करियर खत्म होते देखना चाहते हैं ये लोग : रवि शास्त्री
धोनी का करियर खत्म होते देखना चाहते हैं ये लोग : रवि शास्त्री

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इस समय कड़ी आलोचना का सामना कर रहे इंडियन क्रिकेट टीम के फॉर्मर कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी के बचाव में अब टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री भी आ गए हैं। रवि शास्त्री ने कहा है कि कुछ लोग हैं, जो धोनी से जलते हैं और वो उनका करियर खत्म होते देखना चाहते हैं। शास्त्री ने ये बात एक न्यूजपेपर को दिए इंटरव्यू में कही। इससे पहले कैप्टन विराट कोहली भी धोनी के बचाव में अपनी बात कह चुके हैं। बता दें कि राजकोट टी-20 में स्लो बैटिंग करने के बाद से धोनी आलोचकों के निशाने पर आ गए थे। 

 

Image result for ravi shastri with ms dhoni


धोनी खुद तय करेंगे अपना भविष्य

 

इसके आगे इंटरव्यू में रवि शास्त्री ने कहा कि "ऐसा लग रहा है कि उनके आस-पास कई जलने वाले लोग हैं, जो उनके करियर को खत्म होते देखना चाहते हैं।" उन्होंने आगे कहा कि "कुछ ऐसे लोग हैं जो उनके करियर के खत्म होने का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि, उनके जैसे बेहतरीन खिलाड़ी अपना भविष्य खुद तय करते हैं।" शास्त्री ने कहा कि "हमें आलोचनाओं से कोई फर्क नहीं पड़ता। हम जानते हैं कि धोनी टीम के लिए क्या मायने रखते हैं। वो एक महान कप्तान थे और अब एक टीम मैन हैं।"

 

कोहली ने भी किया था बचाव

 

Image result for virat kohli

 

इससे पहले टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली ने भी धोनी का बचाव करते हुए कहा था, "मुझे समझ नहीं आता लोग सिर्फ उनके ऊपर उंगली क्यों उठा रहे हैं। अगर मैं 3 मैच में रन ना बनाऊं तो मेरे ऊपर कोई उंगली नहीं उठाएगा क्योंकि मैं 35 साल का नहीं हूं, तो उनके साथ ऐसा क्यों? राजकोट में उस समय सिचुएशन ऐसी थी कि अगर हार्दिक पांड्या भी बैटिंग के लिए आते तो वो भी रन नहीं बना सकते थे। किसी को भी धोनी पर सवाल उठाने का कोई हक नहीं है।"

 

आशीष नेहरा भी आए सपोर्ट में 

 

Image result for ashish nehra

 

वहीं हाल ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके टीम इंडिया के फॉर्मर बॉलर आशीष नेहरा भी धोनी के सपोर्ट में आ गए हैं। आशीष नेहरा ने धोनी के बारे में कहा कि उन्हें तब तक खेलना चाहिए, जब तक वो फिट हैं। उन्होंने कहा "हर घर में एक बड़े व्यक्ति की जरूरत होती है और टीम इंडिया में ऐसे अभी धोनी ही हैं। मुझे उम्मीद है कि धोनी अगले 2-3 साल और खेलेंगे, जब तक वो फिट हैं।" नेहरा ने आगे कहा कि "धोनी ऐसे खिलाड़ी हैं, जो ईमानदारी से खेलते हैं, इसलिए उन्हें अभी और खेलना चाहिए। मैं चाहता हूं कि वो 2020 का टी-20 वर्ल्ड कप भी खेलें।" उन्होंने कहा कि "जब मैं 39 साल की उम्र में फास्ट बॉलर हो सकता हूं, तो वो क्यों नहीं? ये तो धोनी और उनकी फिटनेस पर डिपेंड करता है।"

 

लक्ष्मण और आगरकर ने उठाए थे सवाल

 

Image result for ajit agarkar

 

राजकोट टी-20 में स्लो स्टार्ट होने के बाद टीम इंडिया के फॉर्मर प्लेयर वीवीएस लक्ष्मण और अजीत आगरकर ने धोनी के सिलेक्शन को लेकर सवाल उठाए थे। टी-20 में धोनी के सिलेक्शन पर लक्ष्मण ने कहा था कि राजकोट टी-20 में कोहली की स्ट्राइक रेट जहां 160 थी, वहीं धोनी 80 के स्ट्राइक रेट से खेल रहे थे। जो उस वक्त काफी नहीं था, क्योंकि उस वक्त टीम इंडिया बड़े टारगेट का पीछा कर रही थी।" उन्होंने आगे कहा कि "मुझे लगता है कि अब वक्त आ गया है कि एमएस धोनी टी-20 में नए खिलाड़ियों को मौका दे। ये युवाओं के लिए काफी जरूरी है, क्योंकि इसके जरिए वो इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी जगह बना सकते हैं, जबकि धोनी अभी भी वनडे क्रिकेट में अच्छा खेल रहे हैं।" वहीं धोनी के प्रदर्शन पर अजीत आगरकर का भी ऐसा ही कुछ कहना था। उन्होंने कहा था कि "अब टीम इंडिया को टी-20 के लिए ऑप्शन तलाश लेना चाहिए। हालांकि वनडे मैचों में धोनी का प्रदर्शन अच्छा है। 

 

 

Created On :   10 Nov 2017 10:14 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story