Audi Q8 ने ऑटोमोबाइल की दुनिया में बढ़ाई गर्मी, जानें कितनी लग्जरी है कार

The All-New Audi Q8 Coupe-SUV Unveiled, flooding the internet.
Audi Q8 ने ऑटोमोबाइल की दुनिया में बढ़ाई गर्मी, जानें कितनी लग्जरी है कार
Audi Q8 ने ऑटोमोबाइल की दुनिया में बढ़ाई गर्मी, जानें कितनी लग्जरी है कार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। AUDI ने अपनी बिल्कुल नई SUV ऑडी Q8 की फोटोज इंटरनेट पर डालकर ऑटोमोबाइल जगत में खलबली मचा दी है। ऑडी ने अफनी नई लग्जरी कूप -SUV से आधिकारिक रूप से पर्दा हटा लिया है। नई कार के लुक की बात करें तो इसे शानदार स्टाइल और डिजाइन के साथ बनाया गया है। यह कंपनी की पहली कार है जो इंगोल्स्टेड-बेस्ड है और क्यू लाइनअप का टॉप मॉडल भी यही होगी। फिलहाल ऑडी क्यू7 रेन्ज टॉप मॉडल बनी हुई है। ऑडी ने इस कार के प्रोडक्शन मॉडल को SUV के कॉन्सेप्ट मॉडल से बिल्कुल मिलता-जुलता बनाया है जो इस साल की शुरुआत में जेनेवा मोटर शो में शोकेस की गई थी। ऑडी ने घोषणा की है कि यूरोपीय बाजार में यह कार 2018 की तीसरी तिमाही में लॉन्च की जाएगी।

 

Image result for audi Q8

 

ये भी पढ़ें  :  नीलाम हुई 55 बरस की ये हसीना, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान
 

ऑडी ने बिल्कुल नई SUV Q8 को एल्युमीनियम-रिच प्लैटफॉर्म पर बनाया है जो Q7, लैंबॉर्गिनी उरुस और बेंटले बेंटयगा में भी इस्तेमाल किया गया है। SUV के अगले हिस्से में सिंगल फ्रेम ग्रिल लगाई गई है जो ऑडी स्लेट्स के साथ आती है। कंपनी ने Q8 में 22-इंच के व्हील्स दिए हैं और कार के पिछले हिस्से में रूफ-माउंटेड स्पॉइलर के साथ एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं। इसके साथ ही कार में पतले आकार के LED हैडलैंप्स लगाए हैं जो विकल्प के तौर पर HD मेट्रिक्स LED तकनीक और 3डी डेटाइम रनिंग लाइट्स से लैस है। केबिन की बात करें तो ऑडी Q8 में 10.1-इंच का MMI टच रिस्पॉन्स डिस्प्ले लगाया है, इसके साथ ही नीचे की ओर 8.6-इंच का डिजिटल डिस्प्ले भी लगा है।

 

Image result for audi Q8

 

ये भी पढ़ें : फिर स्पॉट हुई Jeep Compass Trailhawk , जानें कीमत और खासियत

 

ऑडी Q8 का केबिन इतना एडवांस है कि देखकर वर्चुअल केबिन नजर आता है। कार में सेंट्रल ड्राइव असिस्टेंस कंट्रोलर लगाया गया है जो यूजर के हिसाब से सिस्टम को असिस्ट करता है। कार में मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील के साथ ही सुरक्षा की नजर से कार में अडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, एफिशिएंसी असिस्ट, क्रॉसिंग असिस्ट, लेन चेंज वॉर्निग और 360 डिग्री कैमरा भी दिया गया है। वहीं बात करें कार के ईंजन की तो इसकी पुख्ता जानकारी Q8 के आधिकरिक डेब्यू के समय दी जाएगी लेकिन हम ये जानते हैं कि ये शानदार कार डीजल और पेट्रोल दोनों ईंजन ऑप्शन में आएगी। ऑडी इस कार में माइल्ड हाईब्रिड तकनीक भी दे सकती है जो 48-वोल्ट प्राइमरी बैटरी से लैस होगी।

 

Related image

 

ये भी पढ़ें : Toyota Yaris की डिमांड बढ़ी, जानें इस खास कार के खास फीचर्स

 

 

कंपनी नई ऑडी Q8 के साथ हाईब्रिड सिस्टम में लीथियम इऑन बैटरी पैक लगा सकती है जो बेल्ट अल्टर्नेटर स्टार्टर से लैस है। कंपनी इस शानदार कार में 3.0-लीटर का टीडीआई इंजन देने वाली है। यह इंजन 286 bhp पावर और 600 Nm पीक ऑर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। और संभवता ये कार 8-स्पीड टिपट्रॉनिक गियरबॉक्स से लैस है, साथ ही ऑडी का क्वाट्रो ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम इस SUV के साथ दिया गया है। इसके अलावा ऑडी Q8 के साथ थोड़ा कम पावर वाला 3.0-लीटर TDI और 3.0-लीटर TFSI पेट्रोल इंजन दे सकती है जो 340 bhp पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है।

 

ये भी पढ़ें : Mahindra XUV500 के बारे में ये बात जानकार आप हैरान रह जाएंगे

 

audi q8 rear

 

Created On :   7 Jun 2018 4:10 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story