comScore

ये बॉलीवुड सेलिब्रिटी भी रखते हैं बजट की अच्छी जानकारी  

January 29th, 2019 21:16 IST

डिजिटल डेस्क, मुबंई। केन्द्र सरकार एक फरवरी को अंतिरम बजट पेश करने वाली है। इस बजट में सरकार सबको खुश रखने की कोशिश करना चाहेगी। लोकसभा चुनावों को देखते हुए सरकार इस बजट में किसान, मिडिल क्लास फैमिली, युवा वर्ग, महिलाओं सहित सभी वर्ग और सेक्टर का ध्यान रखेगी। ऐसे भी कयास लगाए जा रहे हैं कि वित्तमंत्री पीयूष गोयल ज्यादा कुछ लेने के बजाए बांटने पर ही फोकस करेंगे क्योंकि बजट के तुरंत बाद चुनाव का ऐलान भी हो जाएगा। यह मौजूदा सरकार का अंतरिम बजट है इसलिए आम लोगों की तरह बॉलीवुड सेलेब्स को भी इस बजट से उम्मीदें हैं। इस खास मौके पर जानिए उन स्टार्स के बारे में जिन्होंने बिजनेस और इकोनॉमिक्स की पढ़ाई की है और बजट को लेकर वह अच्छी समझ रखते हैं। 

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है शाहरुख खान का। अपने रोमांटिक अंदाज से फैंस को दीवाना बना देने वाले किंग खान ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के हंसराज कॉलेज से इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन की डिग्री ली है। इसके साथ ही उन्होंने जामिया मिलिया इस्लामिया से मास कम्यूनिकेशन की भी पढ़ाई की थी, लेकिन फिल्मी करियर के चलते उन्होंने बीच में ही इसे छोड़ दिया। शाहरुख ने इसके साथ ही एनएसडी से भी पढ़ाई की है। बिजनेस की बारे में अच्छी जानकारी रखने के चलते वह कई जगह इन्वेस्टमेंट करते हैं। 

इस लिस्ट में दूसरे नबंर पर है अनुष्का शर्मा, इन्होंने आर्ट्स में माउंट कारमल कॉलेज (बेंगलुरु) से ग्रेजुएशन की डिग्री किया है। जबकि मास्टर्स की पढ़ाई इन्होंने इकोनॉमिक्स सब्जेक्ट से की है। एक इंटरव्यू के दौरान अनुष्का ने कहा था कि वे अपने स्कूल और कॉलेज की टॉपर हुआ करती थी। हालांकि उन्हें ये पता था कि आगे जाके उन्हें मॉडलिंग में करियर बनाना है। बिजनेस के तौर पर अनुष्का का अपना प्रोडक्शन हाउस है। 

बात करें धूम फेम एक्टर जॉन अब्राहम की तो इनका कहना कि इन्होंने हमेशा अपनी पढ़ाई पर फोकस किया है। जॉन ने मुबंई के जय हिन्द कॉलेज से इकोनॉमिक्स ऑनर्स की डिग्री ली है। इसके बाद इन्होंने नरसी मोजी कॉलेज से एमबीए की डिग्री ली। बता दें कि जॉन व्यापार को लेकर भी अच्छी जानकारी रखते हैं। तो वहीं 'फिल्म कहो ना प्यार है', से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली अमीषा पटेल भी अर्थशास्त्र की स्टूडेंट रही है। उन्होंने इसमें गोल्ड मेडल भी जीता है। हालांकि इनका फिल्मी करियर कुछ खास नहीं है। इनकी कुल संपत्ति 30 मीलियन डॉलर की है।

अपनी अच्छी अदाकारी से कम समय में बॉलीवुड पर छाने वाली परिणीती चोपड़ा इस लिस्ट में किसी से पीछे नहीं। परिणीती ने ब्रिटेन के मैनचेस्टर बिज़नेस स्कूल से बिज़नेस, फाइनेंस और इकोनॉमिक्स में ट्रिपल ऑनर्स डिग्री ली है। ये काफी बिज़नेस मैनेजमेंट जानती हैं। अपने स्टाइल स्टेटमेंट के लिए फेमस एक्टरेस सोनम कपूर ने यूनिवर्सिटी ईस्ट लंदन से इकोनॉमिक्स और पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन की डिग्री की है।

बॉलीवुड के मल्टी टैलेंटड पर्सन कहे जाने वाले एक्टर फरहान अख्तर ने भी मुबंई के एचआर कॉलेज से कॉमर्स से ग्रेजुएट है। फरहान अक्सर कई मुद्दों पर अपनी राय भी रखते हैं।अपनी दमदार अदाकारी से बॉलीवुड में अपनी एक अलग जगह बनाने वाले रणदीप हुड्डा का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। रणदीप बिज़नेस मैनेजमेंट और ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट में ग्रेजुएट हैं। 

कमेंट करें
XCyLU