comScore
Dainik Bhaskar Hindi

टायलेट पेपर से बनी है ये खूबसूरत वेडिंग ड्रेस, देखकर उड़ जाएंगे होश

BhaskarHindi.com | Last Modified - September 04th, 2018 19:23 IST

1.1k
0
0

डिजिटल डेस्क, न्यूयार्क। शादी सबके लिए एक ऐसा पल होता है जिसे सभी बेहद खूबसूरत और यादगार बनाना चाहते हैं। सभी लड़कियां चाहती हैं कि वो अपनी शादी में सबसे खूबसूरत लगे। हर दुल्हन चाहती है कि उनकी शादी बाकियों से अलग और शानदार हो, साथ ही लोग उसे याद भी रखें। इसके लिए लोग नए-नए हथकंडे भी अपनाते हैं जिससे सबका सेंटर ऑफ अट्रैक्शन वही हों। ऐसे में न्यूयॉर्क में हुए एक वेडिंग गाउन फैशन वीक पर सभी नजरें गड़ा कर बैठे हैं, क्योंकि इस फैशन कॉन्टेस्ट की थीम इतनी अलग है कि उसमें ज्यादा क्रिएटिविटी कर पाना असंभव सा लगता है।, लेकिन डिजायनर्स ने जो कर दिखाया है उसे देखकर आपके भी होश उड़ जाएंगे।

टॉयलेट पेपर से बनी 'Wedding Dress'

ये देखकर आप भी हैरान हो जाएंगे लेकिन न्यूयार्क में हर साल इस कॉन्टेस्ट का आयोजन किया जाता है, जिसमें वेडिंग ड्रेस बनाने के लिए सिर्फ और सिर्फ टॉयलेट पेपर का इस्तेमाल किया जाता है। इसमें आप किसी तरह के लैस, फैब्रिक का इस्तेमाल नहीं कर सकते । हालांकि टॉयलेट पेपर से बने ड्रेस को सिलने के गलू, सुई-धागा का इस्तेमाल किया जा सकता है।

डिजायनर्स ने चलाया जादू

इस कॉन्टेस्ट में सभी डिजायनरोंने इतनी बारीकी से काम किया कि लोग देखकर हैरान ही हो गए कि क्या ये सच में टॉयलेट पेपर से बनी है या ये उनकी आंखों का धोखा है। इस कॉन्टेस्ट में फर्स्ट विनर को 10 हजार डॉलर दूसरे को 5 हजार डॉलर और तीसरे स्थान पर आने वाले का 2.5 हजार डॉलर इनाम मिलता है। आप इन डिजायनर्स के क्रिएशन को देखकर चौंक जाएंगे।

गरीब दुल्हनों के बेहतरीन वेडिंग गाउन पहनने के सपने को पूरा करने की थीम पर किए इस फैशन कॉन्टेस्ट में एक से बढ़कर एक गाउन देखने को मिले। किसी में टॉयलेट पेपर से लैस बनाया गया था तो किसी में हजारों तितलियां दिख रही थीं, इसके साथ हर वेडिंग गाउन एक दूसरे से अलग और खूबसूरत नजर आया। आप खुद ही देख लीजिए इस भव्य नजारे की ये खूबसूरत तस्वीरें...

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर