टाइम मैग्जीन का यू-टर्न, अब मोदी को बताया देश को जोड़ने वाला नेता

Time magazine now says Modi has united India
टाइम मैग्जीन का यू-टर्न, अब मोदी को बताया देश को जोड़ने वाला नेता
टाइम मैग्जीन का यू-टर्न, अब मोदी को बताया देश को जोड़ने वाला नेता

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। लोकसभा चुनाव मोदी की प्रचंड जीत के बाद बहुप्रतिष्ठित मैग्जीन TIME ने यू-टर्न लिया है। चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ‘डिवाइडर-इन-चीफ’ बताने वाली मैग्जीन अब मोदी को देश को जोड़ने वाला नेता बता रही है। TIME ने मैग्जीन के कवर पेज पर मोदी की फोटो के साथ दिए केप्शन में उन्हें  ‘डिवाइडर-इन-चीफ’ बताया था, लेकिन अब चुनाव नतीजों के ठीक 6 दिन बाद TIME बदल गया है। मंगलवार को मैग्जीन ने अपने एक आर्टिकल में नरेंद्र मोदी को देश को जोड़ने वाला बताया है। TIME ने लिखा है कि जो दशकों में कोई प्रधानमंत्री नहीं कर पाया, वो नरेंद्र मोदी ने कर दिया।

दरअसल, TIME मैग्जीन पर एक ओपिनियन आर्टिकल छपा है जिसका टाइटल है ‘Modi has united India like no Prime Minister in decades’ यानी दशकों में जो कोई अन्य प्रधानमंत्री नहीं कर सका, उस तरह नरेंद्र मोदी ने भारत को जोड़ दिया। मैग्जीन में ये आर्टिकल मनोज लाडवा ने लिखा है, जिन्होंने 2014 में Narendra Modi For PM का कैंपेन चलाया था।

इस लेख में मोदी की प्रचंड जीत से लेकर उनके द्वारा किए गए कार्यों के बारे में बताया गया है। लेख में इस चुनाव की सबसे बड़ी उपलब्धि बताई है कि नरेंद्र मोदी ने देश में काफी समय से चल रहे जातिवाद को खत्म किया है और एकजुट कर लोगों का मत प्राप्त किया है। मोदी की तारीफ करते हुए लिखा गया है कि किस तरह उन्होंने एक गरीब परिवार से होते हुए भी देश के सबसे बड़े पद पर जगह बनाई और गांधी परिवार से राजनीतिक लड़ाई लड़ी। 

 

Created On :   29 May 2019 7:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story