comScore

ट्राई सीरीज के फाइनल में पहुंचा बांग्लादेश, वेस्टइंडीज को 5 विकेट से हराया


हाईलाइट

  • बांग्लादेश ने सोमवार को ट्राई सीरीज के पांचवें वनडे मैच में वेस्टइंडीज को 5 विकेट से हराया
  • सीरीज का 6वां मैच आयरलैंड और बांग्लादेश के बीच 15 मई को खेला जाएगा
  • सीरीज का फाइनल मुकाबला 17 मई को बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच होगा

डिजिटल डेस्क, डबलिन। बांग्लादेश ने सोमवार को ट्राई सीरीज के पांचवें वनडे मैच में वेस्टइंडीज को 5 विकेट से हराया। इस जीत के साथ ही बांगलादेश ने ट्राई सीरीज के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 247 रन का स्कोर खड़ा किया। वेस्टइंडीज से मिले इस लक्ष्य को बांग्लादेश ने 47.2 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया और मैच जीता। बांग्लादेश की इस जीत में  मुस्ताफीजुर रहमान, मुश्फिकुर रहीम, सौम्य सरकार और मोहम्मद मिथुन ने अहम भूमिका निभाई। मुस्ताफीजुर ने बांग्लादेश के लिए 4 विकेट झटके। उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

मैच में बांग्लादेश के लिए सभी बल्लेबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया। मुश्फिकुर रहीम ने बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 73 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 63 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। सौम्य सरकार ने भी अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 67 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से 54 रन की पारी खेली।

इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा मोहम्मद मिथुन ने 43, तमीम इकबाल ने 21 और शाकिब अल हसन ने 29 रन बनाए। महमुदुल्ला ने नाबाद 30 रनों की पारी खेल बांग्लादेश को जीत दिलाई। वहीं वेस्टइंडीज के लिए एश्ले नर्स ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके। केमार रोच और  जेसन होल्डर को 1-1 सफलता मिली। 

इससे पहले, मुस्ताफीजुर रहमान ने 4 विकेट लेकर वेस्टइंडीज को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया। वेस्टइंडीज के सिर्फ पांच बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके। वेस्टइंडीज के लिए शाई होप ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 108 गेंदों में 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 87 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।

होप के अलावा कप्तान जेसन होल्डर ने भी अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 76 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 62 रन बनाए। वहीं बांग्लादेश के लिए रहमान के अलावा मशरफे मुर्तजा ने 3 विकेट झटके। मेहदी हसन और शाकिब अल हसन ने 1-1 विकेट लिया।

बता दें की ट्राई सीरीज की तीसरी टीम मेजबान आयरलैंड है। सीरीज का 6वां मैच आयरलैंड और बांग्लादेश के बीच 15 मई को खेला जाएगा। ट्राई सीरीज का फाइनल मुकाबला 17 मई को बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच होगा। 

Loading...
कमेंट करें
kR4lJ
Loading...
loading...