comScore

अगवा बेटी के मामले में पुलिस की निष्क्रियता से परेशान बाप ने लगाई ट्रेन के सामने छलांग

अगवा बेटी के मामले में पुलिस की निष्क्रियता से परेशान बाप ने लगाई ट्रेन के सामने छलांग

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सात महीने पहले अगवा बेटी को लेकर पुलिस ने कोई ठोस कार्रवाई नहीं की तो एक परेशान पंचराम रिठाडिया नाम के एक शख्स ने रविवार को लोकल ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। इससे नाराज चेंबूर इलाके के हजारों लोगों ने मंगलवार को सायन-पनवेल हाइवे रोक दिया और पत्थरबाजी की। यही नहीं प्रदर्शन कर रहे लोगों ने दो पुलिसवालों को पीटकर बुरी तरह जख्मी कर दिया। इस घटना के बाद चेंबूर इलाके में हालात बेहद तनावपूर्ण हो गए। चेंबूर के ठक्कर बापा कॉलोनी में रहने वाली एक नाबालिग लड़की पिछले सात महीनों से लापता है। लड़की के पिता पंचराम ने मामले की शिकायत नेहरू नगर पुलिस से की लेकिन पुलिस ने ठोस कार्रवाई नहीं की। यही नहीं लड़की को अगवा करने वाले युवक के परिवार वालों की ओर से पंचराम को लगातार धमकी मिल रही थी। इससे परेशान होकर उसने रविवार को तिलक नगर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। पंचराम के पास से पुलिस को सुसाइड नोट भी मिला है। मंगलवार को पंचराम का अंतिम संस्कार किया गया। स्थानीय लोग पिछले दो दिनों से प्रदर्शन कर रहे थे। लेकिन मंगलवार को अंतिम यात्रा के दौरान जुटे हजारों लोगों ने हाईवे जाम कर पत्थरबाजी शुरू कर दी। लोगों ने पुलिसवालों और पुलिस की गाड़ियों को भी निशाना बनाया। पुलिस ने लोगों को तितर बितर करने के लिए लाठीचार्ज का सहारा लिया। हमला करने वाले आरोपियों की पहचान के लिए पुलिस सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो का सहारा ले रही है। 


प्रेमिका की हत्या के बाद खुद को किया जख्मी, आरोपी की हालत गंभीर 

उधर अनबन के बाद एक युवक ने प्रेमिका की चाकू मारकर हत्या कर दी और खुद को चाकू मारकर जख्मी कर लिया। वारदात ठाणे जिले के भाईंदर इलाके की है। जख्मी युवक को फिलहाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने उसके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी युवक का नाम कुंदन आचार्य है। वह मंगलवार को वह भाईंदर पूर्व के तलाब रोड पर स्थित बालकृष्ण लीला नाम की दुकान के भीतर बैठा हुआ था। इसी दौरान अंकिता रावल नाम की युवती दुकान में पहुंची। दोनों के बीच कुछ बातचीत हुई इसके बाद कुंदन ने चाकू निकालकर युवती के गले पर वार कर दिया और फिर खुद को भी चाकू गोद लिया। आसपास मौजूद लोग आनन फानन में दोनों को लाइफ लाइन अस्पताल ले गए लेकिन अंकिता की मौत हो गई। कुंदन की भी हालत गंभीर बनी हुई है। नवघर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

37 वर्षीय शख्स की हत्या के आरोप में युवक गिरफ्तार

बीकेसी पुलिस ने 37 वर्षीय शख्स की हत्या के आरोप में एक 21 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी का नाम शहबाज शेख है। जिस शख्स की हत्या की गई उसका नाम परवेज पीर शेख है। दरअसल शहबाज की मां सोमवार रात बीकेसी इलाके में स्थित एक बस स्टॉप पर परवेज के साथ बैठी हुई बात कर रही थी। शहबाज ने मां के साथ परवेज को देखा तो वह आग बबूला हो गया। उसने परवेज पर हमला कर दिया और पत्थर से सिर कुचलकर उसकी जान ले ली। वारदात के बाद लोगों ने आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। सीनियर इंस्पेक्टर प्रदीप कदम ने बताया कि आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। 

कमेंट करें
b7L3k