comScore

एसआईटी करेगी टीवी पत्रकार शांतनु भौमिक की हत्या की जांच : त्रिपुरा सरकार

September 27th, 2017 14:09 IST
एसआईटी करेगी टीवी पत्रकार शांतनु भौमिक की हत्या की जांच : त्रिपुरा सरकार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। त्रिपुरा सरकार ने स्थानीय पत्रकार शांतनु भौमिक की हत्या की जांच के लिए मंगलवार को एक एसआईटी के गठन का फैसला किया है और साथ ही शांतनु के परिवार को 10 लाख रुपये देने का फैसला किया है। आपको बता दें कि पश्चिम त्रिपुरा जिले में 20 सितंबर को शांतनु की हत्या कर दी गई थी।

त्रिपुरा के सूचना एवं सांस्कृतिक मामलों के वित्तमंत्री भानुलाल साहा ने कहा कि एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी की अगुवाई में जांच के लिए एसआईटी गठित करने का फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि पत्रकार की मां एक सरकारी कर्मचारी हैं। उनकी छोटी बहन अभी पढ़ाई कर रही है। लिहाजा सरकार अपनी इच्छा के बावजूद सरकारी नौकरी का प्रस्ताव देने में असमर्थ है।

पुलिस डिप्टी इंस्पेक्टर जेनरल अरिंदम नाथ ने कहा कि पत्रकार की हत्या के लिए मुख्य आरोपी सचिन देब वर्मा सहित अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सचिन नेशनल लिबरेशन फ्रंट ऑफ त्रिपुरा से समर्पण करने वाला एक आतंकवादी रहा है। वर्तमान में एक जनजातीय संगठन इंडीजीनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) का सदस्य है।

बेदर्दी से कर दी गयी थी  शांतनु भौमिक की हत्या 

एक स्थानीय न्यूज चैनल में रिपोर्टर के तौर पर काम करने वाले शांतनु जब इंडीजेनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) और माकपा की जनजातीय शाखा त्रिपुरा राज्येर उपजाति गणमुक्ति परिषद के बीच मंडाई में हुई एक झड़प को कवर रहे थे, तो उन पर पीछे से हमला किया गया और उन्हें अगवा कर लिया गया, बाद में शांतनु बुरी तरह जख्मी हालत में मिले।
उनके शरीर पर चाकुओं से दिए गए जख्म के निशान थे। उन्हें अगरतला मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
 

कमेंट करें
cSswY