घर में पराजय: CM योगी ने जिस बूथ पर डाला वोट वहीं हार गई बीजेपी

up civic polls bjp lost in gorakhpur where yogi adityanath voted
घर में पराजय: CM योगी ने जिस बूथ पर डाला वोट वहीं हार गई बीजेपी
घर में पराजय: CM योगी ने जिस बूथ पर डाला वोट वहीं हार गई बीजेपी

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। यूपी में लोकसभा और विधानसभा चुनावों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्‍यनाथ का करिश्‍मा निकाय चुनावों में भी जारी है। बीजेपी नगर निगम पार्षद, नगर पालिका परिषद और नगर पंचायत सदस्‍य की सीटों पर जीत के आंकड़े में अन्‍य पार्टियों के मुकाबले आगे है। लेकिन वहीं गोरखपुर से बीजेपी के लिए एक बुरी खबर है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने वार्ड नंबर 68 में जिस सीट पर वोट डाला था उस सीट पर ही बीजेपी हार गई है। गोरखपुर के वॉर्ड नंबर 68 से बीजेपी उम्‍मीदवार माया त्रिपाठी चुनाव हार गई हैं। यहां से निर्दलीय उम्‍मीदवार नादिरा ने जीत दर्ज की है। इस वॉर्ड में ही गोरखनाथ मंदिर स्थित है। नादिरा ने बीजेपी प्रत्याशी माया त्रिपाठी को 483 वोटों से हराया है। गोरखपुर में बीजेपी ने कुल 27 वार्डों पर बाजी मारी है, सपा 18, बसपा 2, कांग्रेस 2 और निर्दलीय ने 18 वार्डों पर बाजी मारी है।

यह भी पढ़ें : निकाय चुनाव: इन 5 चौकाने वाले नतीजों के बारे में किसी ने नहीं सोचा था

अयोध्या, आगरा में बीजेपी
मेयर के 16 सीटों में से अयोध्या और आगरा की मेयर सीट पर बीजेपी ने बाजी मार ली है। बीएसपी के खाते में अलीगढ़ और मेरठ की सीट गई है। अलीगढ़ नगर निगम सीट पर बीएसपी ने भारी जीत दर्ज की है। 1995 में गठन के बाद यहां बीजेपी का ही मेयर बना है। लेकिन इस बार बीएसपी के मोहम्मद फुरकान ने करीब 12 हजार वोटों से जीत दर्ज की है।

यह भी पढ़ें : निकाय चुनाव: AAP ने खाता खोला, कुमार विश्वास ने दी बधाई

योगी ने मोदी-शाह को दिया क्रेडिट
जीत के बाद यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसे पीएम मोदी के विकास के विजन और अमित शाह की रणनीति की जीत का हिस्सा बताया। योगी ने कहा कि चुनाव परिणाम के बाद हमारी जिम्मेदारी और भी बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी शत-प्रतिशत नतीजे लाएगी।

उपमुख्यमंत्री के घर में हारी बीजेपी
पूरे प्रदेश में अच्छा प्रदर्शन कर रही भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है। राज्य के उपमुख्यमंत्री और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्य के गृहनगर पंचायत सिराथू में बीजेपी हार गई है। यहां निर्दलीय प्रत्याशी भोला यादव 1633 मतों से जीते हैं, बीजेपी के प्रशांत केसरी को हार का सामना करना पड़ा है।

Created On :   1 Dec 2017 12:28 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story