comScore

दिवाली 2017 : अमावस्या की रात करें ये 5 टोटके, मिलेगा धन

October 13th, 2017 13:04 IST
दिवाली 2017 : अमावस्या की रात करें ये 5 टोटके, मिलेगा धन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिवाली कार्तिक माह की अमावस्या को मनाई जाती है। वैसे तो हर अमावस्या का अपना महत्व है और तंत्र शाक्तियों को जाग्रत करने के लिए प्रत्येक अमावस्या ही कोई ना कोई उपाय किए जाते हैं। लेकिन क्या आप जानता है कि दिवाली की रात पड़ने वाली अमावस्या का इंतजार सालभर होता है। कहा जाता है कि काली रात के अंधेरों को दीपक जलाकर रोशन किया जाता है। ये अमावस्या सबसे बड़ी भी मानी जाती है। जिसकी वजह से भी तंत्र शक्तियों को जाग्रत करने के लिए इस रात को साधक पूरी रात साधना व पूजन करते हैं, लेकिन यहां हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिन्हें इस रात को करने से आपके जीवन के सभी कष्ट व दुख दूर हो जाएंगे...

  1. यदि आप धन की समस्या से परेशान हैं तो माता लक्ष्मी के पूजन के लिए सामथ्र्य के अनुसार सामग्री खरीदें और ज्यादा न हो कम से कम एक दीपक जलाकर माता से अपने कष्ट दूर करने के लिए प्रार्थना करें। 
  2. कुएं में एक चम्मच दूध डालें, ऐसा आप प्रति अमावस्या को कर सकते हैं। इससे जीवन के सभी दुखों का निवारण होता है। 
  3. एक लाॅकेट रहित लाल धागा अपने गले में पहन लें। इसे माह की शुरूआत में ही पहनें और दिवाली की अमावस्या को किसी सुनसान स्थान पर गड्ढा खोदकर दबा दें। इससे आपके आसपास जो भी नकारात्मक शक्ति थी वह जल्दी ही दूर हो जाएगी। ऐसा हर अमावस्या को किया जा सकता है। 
  4. अमावस्या की रात कुत्ते को दरवाजे पर नहीं बांधे। काले को तेल की रोटी खिलाएं यदि वह उसी समय ये रोटी खा ले तो समझिए आपके सभी दुश्मन अब शांत होने लगेंगे। 
  5. यदि आप लंबे समय से बेरोजगार चल रहे हैं तो अमावस्या की रात्रि को नींबू को सुबह घर में मंदिर में रख दें। बाद में इसे सात बार अपने सिर से उतारें और इसे चार बार बराबर भागों में काटें। देर रात इसे चौराहे पर चारों दिशाओं में फेंक दें। ध्यान रहे कि ऐसा करने वक्त कोई आपको देखे नही। इससे जल्द ही आप रोजगार प्राप्त कर सकेंगे। 
कमेंट करें
gKtR3