comScore

पाकिस्तानी घुसपैठ का वीडियो आया सामने, इंडियन आर्मी ने कर दी थी कोशिश नाकाम


हाईलाइट

  • J&K में पाकिस्तानी बैट की घुसपैठ का वीडियो सोमवार को सामने आया है
  • घुसपैठ की ये कोशिश अगस्त के पहले हफ्ते में कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में की गई थी
  • इंडियन आर्मी ने घुसपैठ को नाकाम कर दिया था और 4-5 आतंकियों को मार गिराया था

डिजिटल डेस्क, जम्मू। जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तानी बैट (बॉर्डर एक्शन टीम) की घुसपैठ का वीडियो सोमवार को सामने आया है। घुसपैठ की ये कोशिश अगस्त के पहले हफ्ते में कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास की गई थी जिसे इंडियन आर्मी ने नाकाम कर दिया था और 4-5 आतंकवादियों को मार गिराया था। इस वीडियो में पाकिस्तानी घुसपैठियों के शव और उपकरणों को देखा जा सकता है।

पिछले महीने पाकिस्तान की सेना के जवानों ने भारत में घुसपैठ की कोशिश की थी। भारत ने पहले वॉर्निंग शॉट दिया, लेकिन जब वो नहीं मानें तो भारतीय जवान ने उनपर गोली चलाई। दोनों तरफ हुए मुठभेड़ में हमारे जवानों ने 5 घुसपैठियों को ठेर कर दिया था जब शव ले जाने के लिए भारत ने पाकिस्तान से संपर्क किया तो उन्होंने हमेशा की तरह शव लेने से इंकार कर दिया। पाकिस्तान ने कहा कि मारे गए घुसपैठियों में पाकिस्तानी जवान नहीं है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाए जाने से बौखलाया पाकिस्तान बड़ी आतंकी साजिश रच रहा है। अपनी दशकों पुरानी नीति पर काम करते हुए पाकिस्तान ने भारत में दहशत फैलाने के लिए एक बार फिर आतंकियों के ट्रेनिंग कैंप भी स्थापित किए हैं। ये कैंप पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में स्थापित किए गए हैं। पाकिस्तानी आतंकवादी समूह जमात-ए-इस्लामी इन आतंकी शिविरों का नेतृत्व कर रहा है। इसकी एक तस्वीर भी सामने आई थी। 

खुफिया एजेंसियों को मिले इनपुट्स के मुताबिक, हिजबुल कमांडर शमशेर खान को जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश का जिम्मा सौंपा गया है। खान, जो एक खूंखार आतंकवादी है, सितंबर के आखिरी हफ्ते या अक्टूबर की शुरुआत में जम्मू-कश्मीर के रास्ते भारत में नए प्रशिक्षित आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की योजना बना रहा है।

कमेंट करें
feMhL