India vs WI: सैनी ने डेब्यू मैच में किया शानदार प्रदर्शन, कोहली ने जमकर की तारीफ

Virat Kohli Said, Raw talent Navdeep Saini has bright future
India vs WI: सैनी ने डेब्यू मैच में किया शानदार प्रदर्शन, कोहली ने जमकर की तारीफ
India vs WI: सैनी ने डेब्यू मैच में किया शानदार प्रदर्शन, कोहली ने जमकर की तारीफ
हाईलाइट
  • नवदीप ने अपने डेब्यू मैच में 4 ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट झटके
  • भारत ने टी-20 सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज को 4 विकेट से हराया

डिजिटल डेस्क, लॉडरहिल। भारत ने शनिवार को टी-20 सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज को 4 विकेट से हराया। इस जीत के साथ ही भारत ने 3 मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारतीय टीम की इस जीत में युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने अहम भूमिका निभाई। नवदीप ने अपने डेब्यू मैच में 4 ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट झटके। उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। इस जीत के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने गेंदबाजों की जमकर तारीफ की। खास तौर पर सैनी के खेल से कोहली काफी खुश नजर आए। कोहली ने सैनी की रफ्तार, फिटनेस और जज्बे की तारीफ की और उन्होंने उम्मीद जताई कि भविष्य में बतौर खिलाड़ी सैनी लगातार बेहतर होते जाएंगे। 

मैच के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कोहली ने कहा-गेंदबाजी और फील्डिंग यूनिट ने अच्छा प्रदर्शन किया। कोहली हालांकि पिच की हालत से ज्यादा खुश नजर नहीं आए। उन्होंने कहा- सच कहूं तो पिच बहुत अच्छी नहीं थी। लेकिन लगातार हो रही बारिश के चलते यह करीब तीन दिनों से कवर थी ऐसे में वे (ग्राउंड स्टाफ) भी ज्यादा कुछ नहीं कर सकते थे। 

कोहली खासतौर पर युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी के प्रदर्शन से काफी खुश नजर आए। कोहली ने कहा, गेंदबाजों ने पूरे मैच में अच्छा प्रदर्शन किया। सैनी दिल्ली से खेलते हैं, वह प्रतिभाशाली हैं और काफी तेज गेंदबाजी करते हैं। वह लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं। ऐसे बहुत कम गेंदबाज हैं जो इस गति से गेंदबाजी करते हैं और फिट भी रहते हैं। उन्होंने कहा कि, सैनी क्रिकेट में अपना बड़ा नाम कर सकते हैं और उनमें इसकी भूख भी है। कोहली ने उम्मीद जताई कि, सैनी अपने इस प्रदर्शन में लगातार सुधार करते रहेंगे। 

मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 95 रन बनाए। जवाब में भारत ने 17.2 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। कोहली ने माना कि, बल्लेबाजी में कहीं न कहीं चूक हुई है। उन्होंने कहा, जिस तरह की पिच थी उस हिसाब से हमें अधिक से अधिक 4 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल करना चाहिए था। पुरानी गेंद के साथ शॉट खेलना आसान नहीं था। दूसरे मैच में हम एक टीम के तौर पर बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे। 

Created On :   4 Aug 2019 7:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story