comScore

दिग्गी ने पुलवामा को बताया 'दुर्घटना', वीके सिंह ने पूछा- राजीव की हत्या क्या थी?

March 05th, 2019 17:06 IST

हाईलाइट

  • कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के ट्वीट पर विवाद।
  • दिग्विजय सिंह ने पुलवामा आतंकी हमले को बताया 'पुलवामा दुर्घटना'।
  • वीके सिंह ने पूछा- राजीव गांधी की हत्या क्या थी?

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के 'पुलवामा दुर्घटना' वाले ट्वीट पर विवाद शुरू हो गया है। दिग्विजय सिंह ने पुलवामा आतंकी हमले को एक 'दुर्घटना' बताया था, इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी से एयर स्ट्राइक को लेकर भी सवाल खड़े किए थे। उनके इस ट्वीट को लेकर केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने दिग्विजय सिंह पर पलटवार करते हुए सवाल पूछा है कि, राजीव गांधी की हत्या क्या थी?  वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी एयर स्ट्राइक की तस्वीरें सामने लाने की बात कही है।
 

कमलनाथ ने कहा, एयर स्ट्राइक को जो रूप-स्वरूप दिया गया, ये जनता को बताना चाहिए, इसके चित्र सामने आने चाहिए। कमलनाथ ने कहा, कोई भी बात छुपी नहीं है। इस बात की जानकारी देश में नहीं बल्कि विदेश में भी सामने आएगी कि इसके पीछे क्या सच्चाई है। उन्होंने वायुसेना प्रमुख की बातों का जिक्र करते हुए कहा, कल तो एयर फोर्स के चीफ ने कहा है कि हम तो टारगेट पर जाते हैं। टारगेट का मतलब हुआ जो टारगेट उन्हें डिग्री में बताया जाता, जीपीएस में उन्हें टारगेट दिए जाते है, जीपीएस की जगह पर क्या था क्या नहीं था उससे उन्हें मतलब नहीं है।
 

दरअसल दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को एक के बाद एक पांच ट्वीट करके पीएम मोदी से पूछा कि देश एयरस्ट्राइक के बारे में सच जानना चाहता है। आपके नेता अलग-अलग बयान दे रहे हैं। ऐसे में आपको सच्चाई सबके सामने रखनी चाहिए। दिग्विजय सिंह ने एक ट्वीट में लिखा, पुलवामा दुर्घटना के बाद हमारी वायु सेना द्वारा की गयी एयर स्ट्राइक के बाद कुछ विदेशी मीडिया में संदेह पैदा किया जा रहा है, जिससे हमारी भारत सरकार की विश्वसनीयता पर भी प्रश्न चिन्ह लग रहा है।


उन्होंने पीएम मोदी से सवाल किया कि, प्रधानमंत्री जी आपकी सरकार के कुछ मंत्री कहते हैं 300 आतंकी मारे गए। बीजेपी अध्यक्ष कहते हैं 250 मारे हैं, योगी आदित्यनाथ कहते हैं 400 मारे गए और आपके मंत्री एसएस अहलुवालिया कहते हैं एक भी नहीं मरा और आप इस विषय में मौन हैं। देश जानना चाहता है कि इसमें झूठा कौन है। 
 


कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह कहा कि, पुलवामा आतंकी हमला था इसमें क्या शक है। उन्होंने कहा मुख्य प्रश्न का उत्तर देने से कतरा रहे हैं।
 


दिग्विजय सिंह के इन्ही ट्वीट पर वीके सिंह ने पलटवार करते हुए उनसे भी सवाल पूछा है। वीके सिंह ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के बयान पर आपत्ति जताते हुए कहा, उचित सम्मान के साथ मैं दिग्विजय सिंह जी से पूछना चाहूंगा कि क्या राजीव गांधी की हत्या एक दुर्घटना थी या एक आतंकी घटना? मेरे इस सवाल का वह जवाब दे दें, बाकी बाद में बात में करेंगे।' रांची में पत्रकारों ने बात करते हुए वीके सिंह ने कहा, ऐसे बयानों से देश और हमारे सशस्त्र बलों के मनोबल को कमजोर न करें। 
 


इसके अलावा वीके सिंह ने पाकिस्तान के बालाकोट एयर स्ट्राइक को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया एयर स्ट्राइक सिर्फ एक जगह हुई थी। भारतीय वायुसेना ने टारगेट को सावधानीपूर्वक चुना था, ताकि रिहाईशी इलाका या कोई आम नागरिक इसकी चपेट में न आए। वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह द्वारा स्ट्राइक में मारे गए लोगों की संख्या 250 बताए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए वीके सिंह ने कहा, यह आंकड़ा सिर्फ उस क्षेत्र में बनी बिल्डिंगों के आधार पर एक अनुमान है। शाह ने यह नहीं कहा था कि उनके द्वारा बताया जा रहा आंकड़ा पूर्ण रूप से पुष्ट है। 
 

वीके सिंह ने कहा-

  • ऐसे कई लोग हैं जिनके पास कोई काम नहीं है और इनमें से ज्यादा कांग्रेस के लोग हैं। मैं सिर्फ एक ही बात कहना चाहूंगा कि सभी दलों को एकजुट होकर और भारत की जनता के साथ मिलकर सेना का समर्थन करना चाहिए। ये फालतू जो सवाल उठा रहे हैं, इनकी सोच विकृत हो गई है। 
     
  • भारत को आतंकवाद के खिलाफ बड़ी सफलता मिल रही है। आतंक के खिलाफ विश्व के ज्यादातर देशों का समर्थन हमें मिल रहा है। जो देश आतंकवाद और आतंकियों को पनाह देते हैं, उनके खिलाफ दुनियाभर के देश एकजुट होकर कार्रवाई करेंगे।
     
  • आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान की चुनी हुई इमरान खान की सरकार क्या कार्रवाई करेगी, यह कहना मुश्किल है। लेकिन भारत चाहता है कि पाकिस्तान अपने देश में आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करे। आतंकवाद सबके लिए खतरा है, ऐसे में कोई इसका समर्थन न करे। 
     
  • बम धमाकों और गोलियों की आवाज के बीच पाकिस्तान से बातचीत नहीं हो सकती है और जो हमें छेड़ेगा, हम उसे छोड़ेंगे नहीं। 
कमेंट करें
wInc6