इंडिया-पाक के बीच नहीं हो रही सीरीज, तो ICC पर क्यों भड़के वसीम अकरम? 

Wasim Akram says I don’t think ICC has power to pursue BCCI to play against Pakistan
इंडिया-पाक के बीच नहीं हो रही सीरीज, तो ICC पर क्यों भड़के वसीम अकरम? 
इंडिया-पाक के बीच नहीं हो रही सीरीज, तो ICC पर क्यों भड़के वसीम अकरम? 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के फॉर्मर कैप्टन वसीम अकरम ने इंडिया-पाकिस्तान के बीच सीरीज नहीं होने पर अपनी भड़ास अब इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) पर निकाली है। वसीम अकरम ने ICC पर अपनी भड़ास निकालते हुए कहा है कि काउंसिल के पास BCCI को पाकिस्तान के साथ बायलेटरल सीरीज खेलने के लिए राजी करने की ताकत ही नहीं है। 


और क्या कहा अकरम ने? 


एक पाकिस्तानी चैनल से बात करते हुए वसीम अकरम ने कहा कि "ICC के पास BCCI को पाकिस्तान के खिलाफ बायलेटरल सीरीज खेलने के लिए राजी करने की ताकत नहीं है और ये बहुत ही दुर्भाग्य की बात है कि इंडिया और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के यंग प्लेयर्स एक-दूसरे के साथ मैच नहीं खेल पा रहे हैं।" उन्होंने आगे ये भी कहा कि "मुझे नहीं लगता कि ICC के पास BCCI को राजी करने का अधिकार है, लेकिन मैं एक बार फिर से इस बात को दोहराना चाहता हूं कि लोगों से संपर्क करना बेहद जरूरी है।"

 

खेल को राजनीति से दूर रखा जाए

 

पाकिस्तान की तरफ से 356 वनडे खेल चुके वसीम अकरम ने आगे कहा कि "खेल को राजनीति से दूर रखा जाना चाहिए।"  उन्होंने ये भी कहा कि "इंडिया-पाकिस्तान के बीच मैच, इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली एशेज सीरीज से कहीं ज्यादा रोमांचक होता है।" अकरम ने कहा कि "एशेज सीरीज को करीब 2 करोड़ लोग देखते हैं, लेकिन इंडिया-पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले को अरबों लोग देखते हैं।"


क्या है पूरा मामला? 


दरअसल, PCB और BCCI के बीच 2014 में एक समझौता हुआ था, जिसके तहत दोनों देशों के बीच 2015-2023 तक 6 बाय-लेटरल सीरीज खेली जानी थी। जिसमें से 4 सीरीज पाकिस्तान में होनी थी। लेकिन भारत-पाकिस्तान के बीच बॉर्डर पर चल रहे टेंशन के कारण भारत ने पाकिस्तान के साथ किसी भी तरह की सीरीज खेलने से मना कर दिया था। जिसके बाद BCCI ने सीरीज खेलने का फैसला सरकार पर छोड़ दिया। इसी साल मई में भी PCB ने BCCI को इस समझौते से मुकर जाने पर नोटिस भेजकर कानूनी कार्रवाई करने की बात कही थी। 

Created On :   11 Nov 2017 7:23 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story