शमी और बुमराह के लिए वसीम अकरम ने कही यह खास बातें

Wasim Akrams suggestion to Jaspreet Bumrah and Mohammed Shami
शमी और बुमराह के लिए वसीम अकरम ने कही यह खास बातें
शमी और बुमराह के लिए वसीम अकरम ने कही यह खास बातें

डिजिटल डेस्क, सेंट मौरित्ज। पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम भारतीय तेज गेंदबाजों के हालिया प्रदर्शन से बेहद प्रभावित है। उनका मानना है कि मौजूदा भारतीय तेज गेंदबाज आत्मविश्वास से लबरेज हैं और किसी भी टीम के मजबूत बल्लेबाजी क्रम को ढहाने में सक्षम हैं। अकरम ने इसके साथ ही भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को कुछ सलाह भी दी है। आगामी इंग्लैंड दौरे के लिए अकरम ने कहा है कि मोहम्मद शमी अगर अपना रनअप दुरूस्त कर लें और जसप्रीत बुमराह कुछ समय इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलें तो वे इंग्लैंड दौरे पर कहर बरपा सकते हैं।

शमी कुछ सुस्त हैं, उन्हें रनअप दुरूस्त करना होगा
स्विट्जरलैंड के सेंट मौरित्ज में वसीम अकरम ने कहा, शमी शानदार गेंदबाज हैं, लेकिन वे थोड़े सुस्त भी हैं। उन्हें थोड़ी तेजी लाने की जरुरत है। उन्हें फूर्ति के साथ बल्लेबाज को गलती करने पर मजबूर करते रहना चाहिए। वसीम ने कहा, "रनअप के समय शमी कई बार क्रीज पर पहुंचने से ठीक पहले छोटे कदम लेते हैं। इससे गेंदबाज की रफ्तार तो कम होती ही है, गेंद भी सटीक नहीं पड़ती। उन्हें अपना रनअप दुरूस्त करने की आवश्यकता है।"

वसीम ने इस दौरान शमी के घुटने की चोट पर भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा, "शमी का घुटने की चोटों का इतिहास रहा है। यह चिंता की बात है। उन्हें शरीर के निचले हिस्से की मांसपेशियों पर काम करना होगा।"

काउंटी क्रिकेट खेलें बुमराह
वसीम ने कहा कि बुमराह को यदि इंग्लैंड दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करना है तो उन्हें कम से कम एक महीने काउंटी क्रिकेट खेलना होगा। बुमराह को आईपीएल खेलने की बजाय एक महीना काउंटी क्रिकेट खेलना चाहिए। बता दें माइकल होल्डिंग ने हाल ही में कहा था कि बुमराह को अपने गेंदबाजी ऐक्शन के कारण इंग्लैंड में सफलता नहीं मिलेगी।

भुवनेश्वर सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज
वसीम अकरम भुवनेश्वर कुमार को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज मानते हैं। उन्होंने कहा, "मुझे भुवनेश्वर कुमार दक्षिण अफ्रीका में सबसे प्रभावी तेज गेंदबाज लगे। वह दोनों तरफ से गेंद को स्विंग करा रहे हैं। मौजूदा भारतीय तेज गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार सर्वश्रेष्ठ है। अधिक रफ्तार के साथ वे और ज्यादा प्रभावी हो गए हैं।"

Created On :   8 Feb 2018 12:49 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story