comScore

बंगाल विवाद: आज थमेगा चुनाव प्रचार, EC के फैसले के बाद क्या है ममता की नीति

बंगाल विवाद: आज थमेगा चुनाव प्रचार, EC के फैसले के बाद क्या है ममता की नीति

हाईलाइट

  • आज सीएम ममता बनर्जी मथुरापुर, डायमंड हार्बर, जोका और सुकांता सेतु में करेंगी प्रचार
  • बंगाल में 9 सीटों पर आज रात 10 बजे से चुनाव प्रचार थम जाएगा
  • बंगाल में विवाद के बाद चुनाव आयोग ने लिया फैसला

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में सातवें चरण के मतदान से पहले आज (गुरुवार) को चुनाव प्रचार का अंतिम दिन है। बंगाल में 9 सीटों पर आज रात 10 बजे से चुनाव प्रचार थम जाएगा। तय समय के मुताबिक, 19 मई को होने वाले चुनाव के लिए प्रचार 17 मई की शाम को खत्म होना था, लेकिन चुनाव आयोग ने बुधवार को एक आदेश जारी कर कहा कि पश्चिम बंगाल में 16 मई को रात दस बजे से हर प्रकार का प्रचार अभियान प्रतिबंधित हो जाएगा।

बंगाल में प्रचार थमने से एक दिन पहले ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी रणनीति में बदलाव कर लिया है। शुक्रवार को होने वाली रैलियों को गुरुवार यानी आज ही करने का फैसला लिया। ममता बनर्जी आज मथुरापुर और डायमंड हार्बर में जनसभाएं संबोधित करेंगी। वहीं जोका और सुकांता सेतु में पदयात्रा के साथ बंगाल की जनता से वोट की अपील करेंगी। ममता बनर्जी ने अब सीधे मोदी पर प्रहार करते हुए जनता के बीच जाकर एक ही नारा देंगी। बीजेपी को हराओ, मोदी को वोट मत दो। 

उप चुनाव आयुक्त चंद्रभूषण कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा, देश के इतिहास में संभवत: यह पहला मौका है जब आयोग को चुनावी हिंसा के मद्देनजर किसी चुनाव में निर्धारित अवधि से पहले चुनाव प्रचार प्रतिबंधित करना पड़ा हो। सीएम ममता बनर्जी ने आयोग की इस कदम की कड़ी अलोचना करते हुए कहा, यह आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उपहार दिया है जो अभूतपूर्व असंवैधानिक और अनैतिक है। पहले कभी इस तरह का चुनाव आयोग नहीं देखा जो आरएसएस के लोगों से भरा पड़ा है।

ममता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज बंगाल में अंतिम रैली है और उनकी रैली खत्म करने के ठीक बाद प्रचार पर चुनाव आयोग रोक लगा रहा है। पीएम मोदी आज शाम पांच बजे के करीब बंगाल के मथुरापुर में और शाम सात बजे के करीब सूबे के दमदम में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। 
 

कमेंट करें
2S4Dl