comScore

शादी की सालगिरह पास आई लेकिन पाकिस्तान से ससुराल नागपुर नहीं पहुंची युवती -जानिए क्यों हो रही परेशानी

शादी की सालगिरह पास आई लेकिन पाकिस्तान से ससुराल नागपुर नहीं पहुंची युवती -जानिए क्यों हो रही परेशानी

डिजिटल डेस्क, नागपुर । नागपुर निवासी एक युवक ने पाकिस्तान की लड़की से पिछले साल शादी की।  शादी की सालगिरह आने वाली है, लेकिन युवती को अपने ससुराल नागपुर आने के लिए वीजा नहीं मिल पाया है।  यह पहला मौका नहीं जब पाकिस्तान और भारत के युवक-युवतियों के बीच रिश्ते जुडे़ हैं। इसके पहले भी कई रिश्ते जुड़े लेकिन इस तरह का यह पहला वाक्या कहा जा सकता है।

तीन बार किया आवेदन 

विशाल नागपाल और अंजलि नागपाल की शादी 24 नवंबर 2018 में पाकिस्तान में हुई थी। शादी के बाद विशाल के पिता ने अंजलि, अंजलि की  मां और उसके भाई का नागपुर आने के लिए पासपोर्ट भेजा। तीन बार वीजा के लिए आवेदन दिया गया, लेकिन तीनों बार किसी न किसी कारण से आवेदन खारिज कर दिया गया। पहली बार लोकसभा चुनाव होने के कारण खारिज किया गया। दूसरी बार धारा 370 हटने के समय स्थिति संवेदनशील होने के कारण आवेदन खारिज किया और तीसरी बार महाराष्ट्र राज्य में विधानसभा चुनाव होने के कारण आवेदन खारिज कर दिया गया है। अब विशाल और अंजलि की सालगिरह आने वाली है, लेकिन शादी के बाद से अब तक केवल फोन पर ही बातें हो पाती हैं। अब विशाल के पास अंजलि से मिलने के लिए पाकिस्तान जाने के अलावा कोई और रास्ता नहीं बचा है। 

सभी बड़े निर्णय साइड इफेक्ट की तरह रहे

मेरे बेटे विशाल नागपाल और अंजलि नागपाल की शादी पिछले साल हुई, लेकिन अब तक बहू घर नहीं आ पाई है। पिछले एक साल में लिए गए देश के बड़े निर्णय मेरे लिए साइड इफेक्ट की तरह रहे हैं। बहू आने के लिए रोती है, लेकिन आने की परमिशन ही नहीं मिल रही है।
-सतीश नागपाल, नागपुर निवासी

पैर फिसलने से व्यक्ति की मौत

सक्करदरा थानांतर्गत भांडे प्लाट चौक स्थित सेवादल नगर झोपड़पट्टी निवासी राजू चिरकुट चिचाम (44) मंगलवार की शाम करीब सात बजे पैदल घर जा रहा था। इस बीच घर के पास ही कीचड़ में पैर पड़ने की वजह से राजू का पैर फिसल गया और उसका सिर दीवार से जा टकराया। अत्याधिक मात्रा में रक्तस्त्राव होने से राजू को मेडिकल अस्पताल ले जाया गया, लेकिन बीच रास्ते में ही राजू ने दम तोड़ दिया। प्रकरण को आकस्मिक मृत्यु के तौर पर दर्ज किया गया है। 

कमेंट करें
AU4tC