मेघालय के मुख्यमंत्री कार्यालय पर हमले के मामले में 18 गिरफ्तार

मेघालय के मुख्यमंत्री कार्यालय पर हमले के मामले में 18 गिरफ्तार
  • भाजपा की महिला मोर्चा सदस्यों और तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी
  • इस पूरे मामले से जुड़े करीब 18 लोगों को किया गया गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, शिलांग। मेघालय के तुरा शहर में मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा के कार्यालय पर हमले के सिलसिले में भाजपा की महिला मोर्चा सदस्यों और तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं सहित कम से कम 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने एक अधिसूचना में कहा कि गिरफ्तार किए गए दो व्यक्ति- दिलचे सी.एच. मराक और बेलिंडा एम मराक भाजपा महिला मोर्चा के सदस्य हैं। मेघालय में भाजपा नेताओं ने अभी तक इस घटनाक्रम पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

एक पुलिस सूत्र ने बताया कि गिरफ्तार किए गए कुछ लोगों में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता भी शामिल हैं। मेघालय का दूसरा सबसे बड़ा महानगरीय शहर तुरा, गारो हिल्स आबादी के एक वर्ग से शीतकालीन राजधानी का दर्जा मांग रहा है, जिसमें लगभग मेघालय का पश्चिमी आधा हिस्सा शामिल है।

सोमवार देर रात जब सीएम संगमा शीतकालीन राजधानी की मांग और पूर्वव्यापी प्रभाव से 51 साल पुरानी नौकरी आरक्षण रोस्टर प्रणाली के उचित कार्यान्वयन के मुद्दों पर चर्चा करने के लिए संगठनों के नेताओं के साथ बैठक कर रहे थे, तभी भीड़ ने सीएम सचिवालय को घेर लिया और उस पर पथराव किया।

इस घटना में दस पुलिस अधिकारी, सात केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के सदस्य और एक महिला होम गार्ड घायल हो गई।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   26 July 2023 7:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story