आबकारी मामला: संजय सिंह की गिरफ्तारी के खिलाफ आप का प्रदर्शन, रिहाई की मांग

संजय सिंह की गिरफ्तारी के खिलाफ आप का प्रदर्शन, रिहाई की मांग
  • आप का विरोध प्रदर्शन
  • आम आदमी पार्टी के नेताओं की मांग संजय सिंह को रिहा करो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) ने शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी के खिलाफ यहां विरोध-प्रदर्शन किया। दिल्ली की एक अदालत ने सिंह की न्यायिक हिरासत भी 10 नवंबर तक बढ़ा दी। पहले दी गई 14 दिन की हिरासत की अवधि समाप्त होने पर राउज़ एवेन्यू कोर्ट के विशेष न्यायाधीश एम.के. नागपाल के सामने उन्हें पेश किया गया था। पार्टी नेताओं और समर्थकों ने भाजपा तथा मोदी सरकार के कार्यों के प्रति अपना विरोध जताया। प्रदर्शनकारियों ने सरकार के ''उत्पीड़न'' के खिलाफ अपना संघर्ष जारी रखने की कसम खाई।

प्रदर्शन के दौरान आप कार्यकर्ताओं ने 'जब-जब मोदी डरता है-ईडी को आगे करता है, मोदी जी की तानाशाही नहीं चलेगी, संजय सिंह को रिहा करो, बीजेपी मुर्दाबाद, ईडी-सीबीआई मुर्दाबाद' जैसे नारे लगाए। शुरू में विरोध-प्रदर्शन की योजना भाजपा मुख्यालय तक जाने की थी, लेकिन दिल्ली पुलिस ने उन्‍हें जाने नहीं दिया, जिससे प्रदर्शन तितर-बितर हो गया। आप के राज्यसभा सांसद और संगठन के राष्ट्रीय महासचिव संदीप पाठक ने सरकार के कार्यों की आलोचना की और देश के सामने बेरोजगारी, मुद्रास्फीति और शिक्षा एवं स्वास्थ्य सेवाओं में समस्याओं जैसी चुनौतियों पर प्रकाश डाला।

उन्होंने बदलाव लाने के लिए पार्टी की प्रतिबद्धता व्यक्त की और सरकार पर उनके नेताओं को झूठे आरोप लगाकर फंसाने का आरोप लगाया। आप के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने दावा किया कि पांच राज्यों में आगामी विधान सभा चुनाव हारने के डर से भाजपा ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग कर रही है। उन्होंने न्याय प्रणाली के प्रति पार्टी के समर्पण और इस विश्वास की पुष्टि की कि सिंह और मनीष सिसौदिया को रिहा कर दिया जाएगा।

आप विधायक दिलीप पांडे ने लोकतांत्रिक आवाज़ों के महत्व और सरकार के कार्यों के खिलाफ लड़ने के लिए पार्टी के दृढ़ संकल्प पर जोर दिया। आप के एक अन्य विधायक ऋतुराज झा ने कहा कि जब तक सरकार उनके नेताओं को गलत तरीके से फंसाती रहेगी, लड़ाई जारी रहेगी। आप विधायक और प्रदेश उपाध्यक्ष कुलदीप कुमार ने मोदी सरकार पर विपक्ष की आवाज दबाने के लिए ईडी और सीबीआई का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया और कहा कि सच्चाई और ईमानदारी की जीत होगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Oct 2023 3:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story