सीधी कांड पीड़ित आदिवासी हुआ लखपति

सीधी कांड पीड़ित आदिवासी हुआ लखपति

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश के सीधी जिले के पेशाब कांड पीड़ित आदिवासी दशमत को सरकार की ओर से मिली मदद ने लखपति बना दिया है। एक तरफ जहां दशमत को पांच लाख रुपये नकद मिले है, वहीं मकान बनाने के लिए डेढ़ लाख रुपये की सहायता राशि मंजूर की गई है। सीधी के आदिवासी दशमत पर एक कथित भाजपा नेता द्वारा पेशाब किए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद एक तरफ सियासत गरमा गई है तो दूसरी तरफ आदिवासी के मानसम्मान पर जिरह छिड़ गई। इसी बीच गुरुवार को दशमत को सीधी से भोपाल बुलाया गया, जहां सीएम शिवराज सिंह चौहान से मुख्यमंत्री आवास पर उससे मुलाकात की।

चौहान ने उसके न केवल पैर धोए बल्कि माफी भी मांगी। इतना ही नहीं दशमत का सम्मान करने के साथ उसके साथ नाश्ता किया और पौधारोपण भी किया। उन्‍होंने दशमत को अपना मित्र बताया और उसे सुदामा की संज्ञा दी। मुख्यमंत्री ने दशरथ की पत्नी से भी बातचीत की और भरोसा दिलाया कि सरकार उसके साथ है। सीधी के जिलाधिकारी कलेक्टर साकेत मालवीय ने ट्वीट कर बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार दशमत रावत को पांच लाख रुपये की सहायता राशि तथा आवास निर्माण के लिए डेढ़ लाख रुपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है। उल्‍लेखनीय है कि मुख्यमंत्री से चर्चा के दौरान दशमत ने अपनी आर्थिक स्थिति और मकान की हालत का जिक्र किया था, जिस पर मुख्यमंत्री ने भरोसा दिलाया था कि वह उसकी हरसंभव मदद करेंगे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   7 July 2023 6:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story