रामलला प्राण प्रतिष्ठा मंदिर: एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने राममंदिर को लेकर कांग्रेस और बीजेपी दोनों पर साधा निशाना

एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने  राममंदिर को लेकर कांग्रेस और बीजेपी दोनों पर साधा निशाना
  • 22 जनवरी को रामलला प्राण प्रतिष्ठा
  • विपक्षी दलों ने बीजेपी पर साधा निशाना
  • ओवैसी ने कांग्रेस-बीजेपी पर लगाए आरोप

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। 22 जनवरी को उत्तरप्रदेश के अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। उद्धाटन की तैयारियां जोरों पर हैं। राम नगरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए सजाया जा रहा है। विपक्षी दल सत्तारूढ़ बीजेपी सरकार पर निशाना साध रही है। एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी राममंदिर को लेकर कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही दलों पर निशाना साध रहे है।

ओवैसी ने कलबुर्गी में मीडिया से कहा भारतीय मुसलमानों से बाबरी मस्जिद को योजनाबद्ध तरीके से छीना गया है। इस दौरान उन्होंने कहा, 'मुसलमानों ने 500 साल तक बाबरी मस्जिद में नमाज अदा की। जब कांग्रेस के जीबी पंत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री थे, तब रात के अंधेरे में मस्जिद के अंदर मूर्तियां रख दी गई थीं। बाद में इन्हें हटाया भी नहीं गया। ये मेरी मस्जिद है और हमेशा रहेगी।

इस दौरान उन्होंने कई सवाल खड़े किए, उनका कहना है कि अगर जीबी पंत ने उन मूर्तियों को हटा दिया होता और 1992 में मस्जिद को ध्वस्त नहीं किया गया होता, तो क्या हमें इन चीजों को देखना पड़ता? हमारे कई सवाल हैं, जिनके कोई जवाब नहीं दे रहा है।

एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि नायर के अयोध्या कलेक्टर रहते हुए मस्जिद बंद करवा दी थी, वहां पर पूजा करने लगे, जब विश्व हिंदू परिषद के गठन के समय राम मंदिर का अस्तित्व नहीं था। महात्मा गांधी ने कभी राम मंदिर के बारे में जिक्र नहीं किया। उन्होंने आगे कहा बाबरी मस्जिद को भारतीय मुसलमानों से बहुत ही योजनाबद्ध तरीके से छीना गया।

Created On :   20 Jan 2024 9:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story