छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023: अखिलेश यादव 25 सितंबर से छत्तीसगढ़ में चुनाव अभियान शुरू करेंगे

अखिलेश यादव 25 सितंबर से छत्तीसगढ़ में चुनाव अभियान शुरू करेंगे
  • अखिलेश यादव 25 सितंबर को छग में अपनी पार्टी के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे
  • छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में चुनाव होने वाले हैं

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव 25 सितंबर को छत्तीसगढ़ में अपनी पार्टी के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में मध्य प्रदेश, राजस्थान, मिजोरम और तेलंगाना के साथ चुनाव होने हैं।

अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के बाहर अपनी पार्टी का विस्तार करने की योजना बनाई है। अखिलेश समाजवादी पार्टी को एक क्षेत्रीय राजनीतिक दल की वर्तमान स्थिति से एक राष्ट्रीय पार्टी में बदलने की इच्छा रखते हैं।

अखिलेश यादव छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में अग्रसेन धाम में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे। इसके अलावा वह पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक की अध्यक्षता भी करेंगे। सूत्रों ने बताया कि यात्रा के दौरान सपा प्रमुख के छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से भी मुलाकात करने की संभावना है।

छत्तीसगढ़ एक कांग्रेस शासित राज्य है, और समाजवादी पार्टी ने राज्य में कभी भी विधानसभा या लोकसभा सीट नहीं जीती है। पार्टी की छत्तीसगढ़ इकाई ने 40 विधानसभा सीटों की पहचान की है जहां वह अपने उम्मीदवार उतार सकती है।

समाजवादी पार्टी ने घोषणा की है कि वह मिजोरम को छोड़कर सभी राज्यों में चुनाव लड़ेगी। पार्टी पहले ही मध्य प्रदेश की छह विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है।

अखिलेश यादव की बैठक से पहले, सपा की छत्तीसगढ़ इकाई ने 40 निर्वाचन क्षेत्रों की एक सूची बनाई है, जहां से वह चुनाव लड़ने का इरादा रख रहे हैं। सपा अब 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए देश में विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन का हिस्सा बन गई है। छत्तीसगढ़ में 90 विधानसभा और 11 लोकसभा सीटें हैं। 2018 में, सपा ने लगभग 10 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ा, लेकिन कोई भी जीत नहीं पाई।

सपा के पूर्व छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष और कार्यसमिति सदस्य ओम प्रकाश साहू ने भी कहा कि इंडिया गठबंधन लोकसभा चुनाव के लिए है। उन्होंने कहा कि लेकिन हम विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ दोस्ताना मुकाबला करेंगे ताकि राज्य में हमारी राजनीतिक उपस्थिति और दृश्यता बढ़े।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   17 Sep 2023 10:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story