जी20 समिट: विदेशी नेताओं की मेहमाननवाजी परअखिलेश यादव का तंज-'विदेशी मेहमानों को सोने की थाली में छप्पन भोग परोसे, देशवासी पाँच किलो अनाज के भरोसे!'

विदेशी नेताओं की मेहमाननवाजी परअखिलेश यादव का तंज-विदेशी मेहमानों को सोने की थाली में छप्पन भोग परोसे, देशवासी पाँच किलो अनाज के भरोसे!
  • देश की राजधानी दिल्ली में आयोजित हुआ था जी20 समिट
  • कई विदेशी नेता हुए थे शामिल
  • सपा प्रमुख ने सरकार पर साधा निशाना

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली।समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने देश की राजधानी में सम्पन्न हुए जी20 समिट को लेकर सरकार पर सवाल उठाए हैं। यादव ने विदेशी मेहमानों की खातिरदारी पर सवाल उठाते हुए सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स (ट्वीटर) पर लिखा " विदेशी मेहमानों को सोने की थाली में छप्पन भोग परोसे…और देश के करोड़ों लोग है बस पाँच किलो अनाज के भरोसे! अगला चुनाव इसी भेद को मिटाने के लिए लड़ा जाएगा. दिखावा भी छलावा होता है या कहिए जुमले का पर्यायवाची. भाजपा के दिखाए झूठे स्वर्णिम स्वप्न की नींद से जनता जाग गयी है, वैसे भी भूखी आँख को सुनहरे सपने नहीं आ सकते…"


स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी साधा था निशाना

अखिलेश यादव से पहले सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट करते हुए लिखा "जिस थाली में भारत का राष्ट्रीय प्रतीक, अशोक स्तम्भ ऊकेरी गई है, उसी में दुनियां भर के आये हुए जी-20 के मेहमानों को खाना खिलाया जायेगा, जिसमें वो जूठन छोड़ेंगे। राष्ट्रीय प्रतीक, अशोक स्तम्भ के साथ ऐसा भद्दा मजाक करके मोदी सरकार ने देश की इज्जत और मर्यादा को मिट्टी में मिलाने का घिनौना कृत्य किया है, जिसकी घोर निंदा करता हूं। मोदी सरकार को सार्वजनिक रूप से देश की जनता के सामने माफी मांगनी चाहिए और अशोक स्तम्भयुक्त थाली में खाना खिलाने के निर्णय से बाज आना चाहिए।"

बता दें देश की राजधानी दिल्ली में हुए जी20 समिट में दुनिया के कई प्रमुख नेता शामिल हुए थे। खास मेहमानों को खाना सोने-चांदी से बने हुए खास बर्तनों में खिलाया गया था।जी-20 समिट के मेहमानों के खाने के लिए तैयार किए गए चांदी के बर्तन को जयपुर की कंपनी IRIS से बनवाया गया था। सोने-चांदी के बर्तनों में खिलाए गए खाने को लेकर विपक्षी दलों के नेता बीजेपी सरकार पर निशाना साध रहे हैं।

Created On :   10 Sep 2023 4:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story