मणिपुर हिंसा को लेकर गृह मंत्री शाह द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक शुरू

मणिपुर हिंसा को लेकर गृह मंत्री शाह द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक शुरू
Srinagar : Union Home Minister Amit Shah addressing at the inauguration and foundation stone laying of various development projects in Srinagar on June 23, 2023. (Photo:IANS/PIB)
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मणिपुर में लगातार जारी हिंसा को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक शुरू हो गई है। गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में संसद भवन के लाइब्रेरी बिल्डिंग में हो रही इस सर्वदलीय बैठक में सरकार की तरफ से केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय और केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी मौजूद हैं। गृह मंत्रालय के कई अधिकारी भी बैठक में पहुंचे।

राजनीतिक दलों की बात करें तो, सर्वदलीय बैठक में भाजपा की तरफ से राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, कांग्रेस की तरफ से मणिपुर के पूर्व मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह, शिवसेना (उद्धव गुट) से प्रियंका चतुवेर्दी, मेघालय के मुख्यमंत्री एवं एनपीपी नेता कोनराड के. संगमा, एसकेएम से सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग, तृणमूल कांग्रेस से डेरेक ओब्रायन, मिजो नेशनल फ्रंट से सी लालरोसंगा, बीजेडी से पिनाकी मिश्र, एआईएडीएमके से एम. थंबीदुरई, डीएमके से तिरुचि शिवा, आरजेडी से मनोज झा, सपा से रामगोपाल यादव, आप से संजय सिंह सहित कई अन्य राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि भी मौजूद हैं।

बताया जा रहा है कि इस बैठक में केंद्र सरकार की तरफ से मणिपुर में जारी हिंसा और उसके कारणों के बारे में सभी दलों के नेताओं को ब्रीफ किया जाएगा। सरकार सभी राजनीतिक दलों से इस मसले पर सहयोग करने की भी अपील कर सकती है।

दरअसल, विपक्षी दलों की तरफ से मणिपुर में जारी हिंसा को लेकर लगातार केंद्र सरकार से सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग की जा रही थी। हालांकि, कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अनुपस्थिति में यह सर्वदलीय बैठक बुलाने और देरी से बुलाने पर सवाल भी उठाया है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 Jun 2023 12:06 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story