मप्र में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का 13 हजार होगा मानदेय

मप्र में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का 13 हजार होगा मानदेय
Anganwadi.
डिजिटल डेस्क,भोपाल। मध्यप्रदेश में लाडली बहना योजना के जरिए महिलाओं को हर माह एक हजार रुपये देने की सौगात के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अब आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है। आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को अब मानदेय के रूप में 13 हजार रुपये मिलेंगे। साथ ही सेवानिवृत्त होने पर एकमुश्त सवा लाख रुपये दिए जाएंगे।

राजधानी के भेल क्षेत्र स्थित दशहरा मैदान में आयोजित आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सम्मेलन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय 10 हजार रुपये के स्थान पर 13 हजार रुपये कर दिया जाएगा। इसी तरह मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का मानदेय भी बढ़ाकर साढ़े छह हजार कर दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री चौहान ने ऐलान किया है कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के सेवानिवृत्त होने पर उन्हें एक मुस्त सवा लाख रुपए दिए जाएंगे, वहीं आंगनबाड़ी सहायिका को एक लाख रुपये मिलेगा। इतना ही नहीं इन सभी का पांच लाख रुपये तक का हेल्थ और दुर्घटना बीमा भी किया जाएगा। आंगनबाड़ी सहायिका को पदोन्नति में आरक्षण 25 प्रतिशत से बढ़ाकर 50 प्रतिशत किया जाएगा।


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   11 Jun 2023 9:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story