महाराष्ट्र सियासत: पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी ने थामा एनसीपी का दामन, हाल ही कांग्रेस से तोड़ा था 48 साल पुराना रिश्ता, अब अजित पवार से मिलाए हाथ

पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी ने थामा एनसीपी का दामन, हाल ही कांग्रेस से तोड़ा था 48 साल पुराना रिश्ता, अब अजित पवार से मिलाए हाथ
  • बाबा सिद्दीकी एनसीपी में हुए शामिल
  • महाराष्ट्र की सियासत में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका
  • महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री ने कांग्रेस से तोड़ा रिश्ता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र के दिग्गज नेता बाबा सिद्दीकी ने अजित पवार की एनसीपी का दामन थाम लिया है। आठ फरवरी के दिन बाबा सिद्दीकी ने कांग्रेस से अपने 48 सालों के रिश्ता खत्म कर लिया था। इसके बाद से उनके अजीत पावर की एनसीपी ज्वॉइन करने की अटकलें तेज थीं। हालांकि, शनिवार को उन्होंने अधिकारिक तौर पर एनसीपी ज्वाइन कर लिया।

बाबा सिद्दीकी के एनसीपी में शामिल होने से बीजेपी का फायदा होने वाला है। आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी महाराष्ट्र में शिंदे गुट की शिवसेना और अजित पवार गुट की एनसीपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी। ऐसे में बाबा सिद्दीकी का एनसीपी में शामिल होना बीजेपी को मजूबत करेगी।

अजित पवार गुट को हाल ही में चुनाव आयोग ने असली एनसीपी माना है। बाबा सिद्दीकी मुंबई में पार्टी प्रमुख और महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार की मौजूदगी में शनिवार को एनसीपी में शामिल हुए। इसके बाद बाबा सिद्दीकी ने मीडिया के सामने अपनी बात रखी। उन्होंने कहा, "अब हो गया। अब क्या रोना, जब चिड़िया चुग गई खेत। मैंने सभी को बताकर कांग्रेस के साथ नाता तोड़ा है। जब आपकी बात नहीं सुनी जा रही हो तो आपको किनारे हो जाना चाहिए। मुझे बहुत कुछ कहना है, लेकिन किसी को जवाब देना चाहिए। मैं दुखी हूं लेकिन खुश भी हूं। मैं दुखी हूं क्योंकि मैं मोटी चमड़ी वाला नहीं हूं।"

गौरतलब है कि बाबा सिद्दीकी 1999, 2004 और 2009 में लगातार तीन बार विधायक रहे हैं। वे महाराष्ट्र सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। साथ ही, वे मुंबई क्षेत्रीय समिति और महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष और वरिष्ठ उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं।

Created On :   10 Feb 2024 6:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story