लोकसभा चुनाव 2024: इस राज्य से आई कांग्रेस के लिए बुरी खबर, पूर्व सीएम और सबसे करीबी नेता की बेटी हुई बीजेपी में शामिल

इस राज्य से आई कांग्रेस के लिए बुरी खबर, पूर्व सीएम और सबसे करीबी नेता की बेटी हुई बीजेपी में शामिल
  • लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा झटका
  • इस राज्य के पूर्व सीएम की बेटी ने छोड़ी पार्टी
  • कांग्रेस हाईकमान से थी नाराजगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के समर में सभी राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे को शिकस्त देकर सत्ता में काबिज होने के लिए सर से ऐड़ी तक का जोर लगा रही हैं। इस कड़ी में बीजेपी दक्षिण भारत में अपने पार्टी की स्थिति को सशक्त करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है। वहीं, उत्तर भारत के मुकाबले कांग्रेस की दक्षिण भारत पर काफी मजबूत जनाधार है। मगर, हाल ही के दिनों में यहां कांग्रेस की स्थिति में गिरावट देखने को मिली है। दरअसल, पार्टी से एक के बाद एक कई नेताओं ने एग्जिट ले ली हैं। जो लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए चिंता का विषय है। इस बीच कांग्रेस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। दरअसल, केरल के पूर्व मुख्यमंत्री के. करुणाकरण की बेटी पद्मजा वेणुगोपाल ने गुरुवार को कांग्रेस छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया है। बताया जा रहा है कि वह काफी समय से कांग्रेस हाईकमान से नाराज थी। ऐसे में तब से सियासी गलियारों में उनके बीजेपी में शामिल होने की खबरें आना शुरू हो गई थी। हालांकि, अब पद्मजा ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। इसे लेकर उन्होंने मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान बयान भी दिया कि उनकी मन की पीढ़ा उन्हें कांग्रेस छोड़ने पर विवश कर रही है।

पद्मजा ने बताई बीजेपी में शामिल होने की वजह

कांग्रेस छोड़ने को लेकर पद्मजा ने कहा कि पार्टी में उनका लंबे समय से अपमान को झेल रही थी। इस वजह से उन्होंने नाराज होकर कांग्रेस छोड़ने का निर्णय लिया था। इसके अलावा पद्मजा ने बताया कि वह शाम 5 बजे बीजेपी की सदस्यता लेंगी। गौरतलब है कि, लगभग एक साल पहले केरल के पूर्व सीएम एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी ने बीजेपी में शामिल हुए थे। ऐसे में अब केरल के एक ओर पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज नेता की बेटी पद्मजा का बीजेपी में आना काफी अहमियत रखता है।

हाल ही में बीजेपी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी थी। इस लिस्ट की ओर रुख करें तो पार्टी ने केरल की तिरुवनंतपुरम सीट पर केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर को दावेदार बनाया है। राज्य की इस हाईप्रोफाइल सीट पर कांग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर तीन बार से जीतते आ रहे हैं। माना जा रहा है कि कांग्रेस इस सीट पर शशि थरूर को प्रत्याशी घोषित करने से पहले बीजेपी यहां पर अपनी स्थिति को बेहतर करने के लिए हर स्तर पर प्रयास कर रही है। उधर, केरल के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता के बेटे अनिल एंटनी बीजेपी के टिकट पर पथानामथिट्टा सीट पर चुनावी मैदान में उतरेंगे। दक्षिण भारत में पद्मजा की बीजेपी में एंट्री से पार्टी दक्षिण के नेताओं का भरोसा जीत रही है।

पद्मजा के बीजेपी में शामिल होने पर हुई निंदा

दिल्ली में प्रेसवार्ता के दौरान पद्मजा ने कहा कि उन्होंने बीजेपी बिना किसी शर्त के ज्वाइन कर रही हैं। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि कांग्रेस के नेताओं ने कई दफा उनकी शिकायत को नजरअंदाज भी किया था। पद्मजा ने कहा, "उन्होंने मुझसे चुनाव लड़ने को कहा ही नहीं। कई नेताओं ने मेरे फोन नहीं उठाए।'' पद्मजा का बीजेपी में शामिल होने पर उनके भाई और कांग्रेस से वडकारा सांसद के मुरलीधरन की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। उन्होंने पद्मजा का कांग्रेस छोड़ बीजेपी ज्वाइन करने पर निंदा की। इसे लेकर उन्होंने यह भी कहा कि वह अपनी बहन से कोई रिश्ता नहीं रखना चाहता हैं।

बीजेपी केरल की दो सीट पर उतारेगी दावेदार

बीजेपी में जाने के बाद अटकले हैं कि उन्हें पार्टी लोकसभा चुनाव में केरल की चलाकुडी सीट से प्रत्याशी बना सकती हैं। बता दें, यह सीट बीजेपी के समर्थक दल बीडीजेएस के पाला में हैं। पार्टी सूत्रों की मानें तो इस सीट पर बीजेपी अपने पार्टी के उम्मीदवार को उतारने का विचार चल रहा है। खबरे हैं कि बीजेपी का राष्ट्रीय नेतृत्व चलाकुड़ी और एर्नाकुलम सीट को ट्रांसफर करने पर विचार विमर्श कर रही है। ऐसे में इन दोनों सीटों पर पार्टी अपने उम्मीदवार नहीं उतार रही है।

Created On :   7 March 2024 3:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story