छत्तीसगढ़: चुनाव से पहले सीएम भूपेश बघेल पर लगा 500 करोड़ रुपये रिश्वत लेने का आरोप, कांग्रेस ने बीजेपी को दिया जवाब

चुनाव से पहले सीएम भूपेश बघेल पर लगा 500 करोड़ रुपये रिश्वत लेने का आरोप, कांग्रेस ने बीजेपी को दिया जवाब
  • चुनाव से पहले भूपेश पर आरोप
  • बीजेपी के आरोप पर कांग्रेस ने दिया जवाब

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव 7 और 17 नवंबर को होने जा रहा है। इसके बीच केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने दिल्ली बीजेपी हेडक्वाटर्स में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। शनिवार यानी 4 नवंबर को की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने राज्य के सीएम भूपेश बघेल पर 508 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने के आरोप लगाए हैं। स्मृति ईरानी ने कहा, "मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में शुभम सोनी ने अपने लिखित बयान में कहा है कि महादेव ऐप के प्रमोटर ने कहा है कि भूपेश बघेल को 508 करोड़ रुपया रिस्वत दी है।"

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बताया "सत्ता में रहकर, सत्ता का खेल छत्तीसगढ़ कांग्रेस नेतृत्व का एक बहुत बड़ा चेहरा बन चुका है। कल भूपेश बघेल जी के खिलाफ कुछ चौंका देने वाले तथ्य देश के सामने प्रस्तुत हुए हैं। असीम दास नामक एक व्यक्ति से 5.30 करोड़ रुपए से ज्यादा बरामद हुए हैं।" उन्होंने आगे कहा, "मैं आज कुछ प्रश्न पूछना चाहती हूं -क्या ये सत्य है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के नेताओं को शुभम सोनी के माध्यम से असीम दास पैसा पहुंचाते थे? क्या ये सत्य है कि शुभम सोनी के एक वॉइस मैसेज के माध्यम से असीम दास को ये आदेश दिया गया कि वो रायपुर जाएं और भूपेश बघेल को चुनाव के खर्चे के लिए पैसा दें?"

ईरानी के आरोपों पर कांग्रेस ने दिया जवाब

स्मृति ईरानी के आरोप पर कांग्रेस पार्टी ने जवाब दिया है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, "जब भी चुनाव होते हैं तो भाजपा के लिए मुख्य हथियार ED और IT बन जाती है। हमने कर्नाटक चुनाव में देखा कि चुनाव के दौरान ही उन्होंने 100 से ज्यादा कांग्रेस उम्मीदवारों पर रेड की। अब मिजोरम समेत सभी 5 राज्यों में जनता का मूड बिल्कुल साफ है। सभी राज्यों में कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है। उनके पास एक ही हथियार ED है। छत्तीसगढ़ और राजस्थान दोनों में हमारी सरकार लोकप्रिय है और योजनाएं आम लोगों तक पहुंच रही हैं। लेकिन उनका एक ही लक्ष्य है, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के मुख्यमंत्री की छवि को नुकसान पहुंचाना है।"

राजद सांसद ने क्या कहा?

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बयान पर राज्य सभा सांसद और राजद नेता ने मनोज झा ने कहा, "जनता सब समझती है कि क्या हो रहा है। जहां-जहां भी चुनाव हो रहे हैं, वहां हर गली-नुक्कड़ पर ED, CBI और IT दिख रही है। एक-एक राज्य जहां भाजपा कमजोर है वहां यही हो रहा है। इसके बाद कोलकाता में भी होगा। फिर हेमंत सोरेन, तेजस्वी यादव और पूरी लिस्ट है। ये सब समझते हैं, मैं यही कहूंगा की बाज आइए।"

Created On :   4 Nov 2023 7:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story